Azamgarh Phase 6 Voting Live: आजमगढ़ में वोटिंग के एक घंटे बाद ही धर्मेंद्र यादव का बड़ा ऐलान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Azamgarh Phase 6 Voting Live
Azamgarh Phase 6 Voting Live
social share
google news

Azamgarh Phase 6 Voting Live: आम चुनाव के छठे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीट के लिए शनिवार को सुबह सात बजे से वोटिंग चल रही है. इन 14 सीटों में आजमगढ़ लोकसभा सीट भी शामिल है. आजमगढ़ सीट पर निवर्तमान भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव से है. इस बीच धर्मेंद्र यादव ने वोटिंग के एक घंटे बाद ही बड़ा ऐलान कर दिया है. 

यूपी Tak से एक्सक्लूसिव बातचीत में धर्मेंद्र यादव ने कहा, 'मुझे साफ दिख रहा है कि एकतरफा समर्थन इंडिया गठबंधन को है. हमारी सरकार 4 जून को बन रही है. बीजेपी जा रही है. देश का लोकतंत्र बचेगा, संविधान, आरक्षण बचेगा, जाति जनगणना होगी, अग्निवीर स्कीम खत्म होगी.' उन्होंने आजमगढ़ में बीएसपी की दावेदारी को भी खारिज करते हुए कहा कि उन्हें कहीं से भी यह मुकाबला त्रिकोणीय नहीं लग रहा है. 

धर्मेंद्र यादव ने स्लो वोटिंग का आरोप भी लगाया

धमेंद्र यादव इस बीच पोलिंग बूथों का जायजा लेते दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि, 'पोलिंग बूथों को बिल्कुल चेक करना पड़ेगा. जो लाइन में लोग लगे हैं उनसे बात कीजिए. प्रशासन के लोग बदनीयती से स्लो वोटिंग करा रहे हैं. समाजवादी लोगों के वोटर हैं. पूरा इलाके में तिकड़म कर रहे हैं.' बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव के 15 महीने में खूब काम करने के दावे का जवाब देते हुए धर्मेंद्र यादव ने तंज कसा और कहा कि, '15 महीने पहले तो आजमगढ़ था ही नहीं, उन्होंने ही बसाया है. ये उनका बड़बोलापन है. बताएं रोजगार कहां है, किसानों की आमदनी क्यों नहीं बढ़ी.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि धर्मेंद्र यादव 2022 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में निरहुआ से हार गए थे.  आयोग के अनुसार, छठे चरण में प्रदेश के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों- सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकर नगर, श्रावस्‍ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सुरक्षित) और भदोही में मतदान शुरू हो गया है. इनमें दो सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT