7वें फेज की वोटिंग से पहले आशुतोष ने किया UP में BJP और अखिलेश यादव को लेकर ये बड़ा दावा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

7th Phase Voting
7th Phase Voting Election, 7th Phase Voting, 7th Phase Voting News, UP Lok Sabha Chunav, 7th Phase Voting, Lok Sabha Chunav 2024, Voting, UP Politics, Ashutosh, BJP, Congress, Samajwadi Party
social share
google news

7th Phase Voting Election: लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण में हैं. कल यानी 1 जून को 7वें चरण का मतदान होना है. इसके बाद 4 जून के दिन लोकसभा चुनाव-2024 का परिणाम भी घोषित हो जाएगा. इसी बीच इन चुनावों में उत्तर प्रदेश में क्या होने वाला है? इस पर सभी की नजर बन हुई है. यूपी को लेकर राजनीतिक रणनीतिकारों, वरिष्ठ पत्रकारों और चुनावी विश्लेषकों द्वारा लगातार प्रिडिक्शन जारी किए जा रहे हैं. वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने भी उत्तर प्रदेश को लेकर अपना फाइलन प्रिडिक्शन जारी कर दिया है.

हमारे सहयोगी News Tak के शो ‘मंच’ कार्यक्रम पर आशुतोष आए और उन्होंने लोकसभा चुनावों को लेकर बात की. इस दौरान उनसे पूछा गया कि आखिर इस बार उत्तर प्रदेश में क्या होने जा रहा है? भाजपा और सपा-कांग्रेस का गठबंधन कैसा प्रदर्शन करने जा रहा है? इन सवालों का जवाब देते हुए आशुतोष ने कई अहम बातें बताई. 

यूपी में क्या होने वाला है?

वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष का कहना है कि उत्तर प्रदेश में कोई बहुत बड़ा उल्टफेर नहीं होने जा रहा है. भाजपा और उसके सहयोगी ने 2014 लोकसभा चुनाव में 80 में से 73 सीट जीती थी. साल 2019 के चुनावों में भी भाजपा और उसके सहयोगियों ने सपा-बसपा गठबंधन के सामने 80 में से 64 सीट निकाल ली थी, ऐसे में आप खुद देखिए की यूपी में भाजपा कितनी मजबूत है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘यूपी में योगी आदित्यनाथ का जादू बरकरार’

वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने कहा, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के तौर पर भाजपा के पास बहुत बड़ा मास लीडर है. योगी आदित्यनाथ की हिंदुत्व को लेकर अपील काफी मजबूत है. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का संगठन भी काफी मजबूत है. ऐसे में जो लोग कह रहे हैं कि यूपी में भाजपा गायब हो जाएगी या उसकी 40 सीट से कम आएगी, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने जा रहा है.

आशुतोष ने आगे कहा, हम कह सकते हैं कि महाराष्ट्र में काफी तगड़ी सियासी लड़ाई है, बंगाल और कर्नाटक में भी काफी संघर्ष है. मगर उत्तर प्रदेश में ऐसा कुछ नहीं है. पत्रकार आशुतोष ने साफ कहा कि उत्तर प्रदेश में वह कोई भी उल्टफेर नहीं देख रहे हैं. देखिए ये वीडियो.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT