'मोदी जी सरकार बनाने...', 4 जून से पहले ही राजा भैया ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया)
रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया)
social share
google news

Raja Bhaiya News: 2024 का लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. एक जून को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग के बाद चार जून को इस बात का पता चल जाएगा कि इस बार किसकी सरकार बनेगी. इस बीच लोगों को नतीजों से पहले परिणाम जानने की उत्सुकता है. हर जगह इस बात की चर्चा है कि आखिर इस बार कौनसी पार्टी सरकार बनाने जा रही है. ऐसे में सियासी जानकार नतीजों को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. इस बीच यूपी के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने अनुमान लगाते हुए बताया है कि इस बार देश में किसकी सरकार बनेगी. राजा भैया ने क्या कुछ कहा, उसे आप खबर में आगे जानिए.

कुंडा विधायक राजा भैया ने कहा, "हमने लोकसभा चुनाव में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है...न ही किसी की पार्टी को समर्थन दिया है. अपने कार्यकर्ताओं को फ्री छोड़ दिया है. सब अपने मन से मतदान कर रहे है. हम देश में नहीं घूम रहे हैं, लेकिन मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं." आपको बता दें कि राजा भैया ने यह बयान तब दिया जब उनकी भाजपा नेता निशिकांत दुबे से मुलाकात हुई थी. 

 

 

मुंबई के सट्टा बाजार का यूपी को लेकर क्या है अनुमान?

मुंबई के टॉप बुकी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि शुरुआत में यानी पहले चरण की वोटिंग से पहले भाजपा के नंबर ज्यादा थे. हालांकि तीन चरण की वोटिंग के बाद देखा गया कि भाजपा के लिए गिरावट का रुझान है. सट्टा बाजार फिलहाल उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 64 से 66 सीटों पर जीतने की भविष्यवाणी कर रहा है.        

कुछ हॉट सीटें जहां सट्टा बाजार बहुत सक्रिय है, उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है. जानें यूपी की वो कौनसी सीटें हैं, जिनका सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक,

  • अमेठी सीट पर भाजपा की स्मृति ईरानी को जीत मिल सकती है.
  • रायबरेली सीट पर कांग्रेस के राहुल गांधी फतह हासिल कर सकते हैं.
  • मैनपुरी सीट पर सपा की डिंपल यादव की जीत की बात कही जा रही है. 
  • लखनऊ में भाजपा के राजनाथ सिंह ढाई लाख के वोटों के अंतर से चुनाव जीत सकते हैं. 
  • सट्टा बाजार ने कन्नौज में अखिलेश यादव और मेरठ ने भाजपा के अरुण गोविल के जीतने की भविष्यवणी की है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT