Nagina Exit Poll 2024 : नगीना का एग्जिट पोल, क्या चंद्रशेखर मार रहे हैं बाजी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Nagina lok-sabha-exit-poll
Nagina lok-sabha-exit-poll
social share
google news

Nagina Lok Sabha Exit Poll : पश्चिमी उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट के चुनाव पर इसलिए सबकी नज़रें हैं क्योंकि यहां से युवा दलित नेता चंद्रशेखर आज़ाद चुनावी मैदान में हैं. नगीना सीट पर चंद्रशेखर आज़ाद की एंट्री ने इसे 'हॉट सीट' बना दिया है. बीजेपी ने यहां से ओम कुमार को उम्मीदवार बनाया है, जो नगीना लोकसभा में ही आने वाली नहटौर सीट से मौजूदा विधायक हैं. 2014 में नगीना से भाजपा ने जीत हासिल की थी. वहीं नतीजों के पहले स्थानीय पत्रकारों से जानिए नगीनी में किसका पलड़ा भारी है. 

नगीना में चार दलों के बीच मुकाबला

वरिष्ठ पत्रकार ज्यतिराज शर्मा ने बताया कि, नगीना लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला चार दलों के बीच में होता दिख रहा है. नगीना में दलित वोटर्स की संख्या ज्यादा है. दलित वोटर्स में 18 से 30 साल के मतदाता ने चंद्रशेखर को खुलकर वोट दिया है. इसलिए मैं मानता हूं कि इस चुनाव में चंद्रशेखर आजाद इस चुनाव में रेस में हैं. भाजपा और चंद्रशेखर आजाद के बीच में से कोई विजयी बनेगा. 

चंद्रशेखर करेंगे सभी को हैरान

वहीं स्थानीय पत्रकार नरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि, 'नगीना लोकसभा सुरक्षित सीट है और यहां से चार प्रत्याशी मुख्य रहे हैं. चंद्रशेखर यहां चुनाव से पहले एक्टिव दिखे, पर भाजपा की तैयारी उनसे ज्यादा दिखी. पर मैं मानता हूं कि यहां से चंद्रशेकर आजाद को एज है और वो जीत भी सकते हैं. यहां से सबसे ज्यादा निराश बहुजन समाज पार्टी होगी.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आजाद समाज पार्टी ने बनाई बढ़त

यूपी तक से बात करते हुए पंकज भराद्वाज ने बताया कि, इस लोकसभा चुनाव में चंद्रशेखर आजाद ने नगीना से अच्छी बढ़त बनाते हुए दिखे हैं. दलित ही नहीं बल्कि मुस्लिम वोटर पर चंद्रशेखर की तरफ झुके दिखे. आगर मैं किसी को एक नंबर पर देखता हूं तो वो आजाद समाज पार्टी को. पर भाजपा ने यहां से काफी अच्छा चुनाव लड़ा है. इसलिए नगीना के नतीजे काफी चौंकाने वाले आएंगे. 

वरिष्क्ष पत्रकार अमीश गौड़ ने बताया कि, 'नगीना से आजाद समाज पार्टी काफी मजबूत दिख रही है. यहां दलित और मुस्लिम समाज के लोक निर्णायक भूमिका में हैं और उनका सीधा झुकाव चंद्रशेखर के साथ काफी दिखा है. साथ ही भाजपा के खिलाफ यहां नाराजगी का महौल भी दिखा है. इसबार मुस्लिम समाज के लोग सपा से भी नाराज दिखे हैं, जिसका सीधा फायदा चंद्रशेखर को मिलता दिख रहा है.'

ADVERTISEMENT

2019 में ऐसा था नतीजा

पार्टी प्रत्याशी वोट
भाजपा यशवंत सिंह 4,01,546
सपा+बसपा गीरिश चंद्र 568,378    
कांग्रेस ओमवती देवी 20,046
जीत-हार के बीच अंतर  
1,66,832

नोट: यह महज एग्जिट पोल और पत्रकारों के आकलन का दावा है. 4 जून को इस सीट पर नतीजे इससे अलग भी हो सकते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT