फतेहपुर जेल के कैदी जियाउल हसन ने झाड़ू लगा कमाए पैसे और राम मंदिर के नाम भेजा इतने रुपए का चेक

शिल्पी सेन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ayodhya Ram Mandir News: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला अब विराजमान हो चुके हैं. साल 2024 की 22 जनवरी वो ऐतिहासिक तारीख थी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की थी. अपने आराध्य रामलला के दर्शन हर भक्त कर लेना चाहता है. इसी के चलते अयोध्या में इन दिनों जनसैलाब उमड़ पड़ा है. वहीं रामलाल के लिए चढ़ावा भी खूब आ रहा है. भक्त अपनी श्रद्धा के अनुसार रुपयों से लेकर सोने-चांदी के आभूषण तक दान दे रहे हैं. इस बीच रामलला के लिए एक ऐसा चेक आया है, जो सबसे अलग है.

किसने दिया है ये चेक?

आपको बता दें कि फतेहपुर जेल में बंदी जियाउल हसन नामक कैदी ने झाड़ू लगाने के बदले मिले मेहनताने से डेढ़ महीने की कमाई रामलला को समर्पित कर दी है. जियाउल हसन के अनुरोध पर जेल प्रशासन ने चेक बनाकर ट्रस्ट को भेज दिया है. इसके साथ ही जियाउल हसन ने प्रार्थनापत्र भी लिखा है.

मिली जानकारी के अनुसार, जियाउल हसन पुत्र सिराज हसन फतेहपुर की ही रामजानकी पुरम का रहने वाला है. जियाउल के निवेदन पर जेल अधीक्षक ने 1075 रुपये का चेक बनवाकर कारसेवकपुरम भिजवाया है. चेक प्राण प्रतिष्ठा से पहले सत्रह जनवरी को लिखा गया है, बंदी का चेक श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्राण प्रतिष्ठा के एक महीने बाद तक कितना मिला चंदा 

नवनिर्मित राम मंदिर को 22 जनवरी को हुई प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक महीने में 25 किलोग्राम सोने और चांदी के आभूषण सहित लगभग 25 करोड़ रुपये का दान मिला है.  राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 25 करोड़ रुपये की राशि में चेक, ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई नकदी के साथ-साथ दान पेटियों में जमा राशि भी शामिल है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT