नोएडा में शाहिद कपूर की ‘फर्जी’ वेब सीरीज जैसी कहानी, ऐसे बनाते थे नकली नोट, सुनकर हो जाएंगे हैरान

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Noida News: नोएडा के थाना सेक्टर-24 पुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो शाहिद कपूर स्टारर ‘फर्जी’ वेब सीरीज की तरह जाली नोटों का कारोबार कर रहे थे. पुलिस ने इस गैंग के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को उनके कब्जे से लगभग 6.5 लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुआ है.

‘फर्जी’ वेब सीरीज जैसी कहानी

दरअसल, थाना सेक्टर 24 पुलिस को यह सूचना मिली थी कि कुछ लोगों के द्वारा फर्जी नोटों के माध्यम से ठगी की जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने इस गिरोह के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पांचों ने बताया कि यह लोग फर्जी वेब सीरीज से इंस्पायर होकर नकली नोट के कारोबार कर रहे थे. गिरफ्तार पांचों आरोपियो की पहचान फैज खान ,आयुष गुप्ता, शिबू खान, आदित्य गुप्ता और हरिओम के रूप में हुई है. तीन लोग फरार है जिनकी पहचान छपरा निवासी सिंघानिया, दिल्ली निवासी भोला और लखनऊ निवासी गोविंद बताई जा रही है.

दिल्ली और छपरा में प्रिंट होते थे नकली नोट

पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि यह लोग चैन बनाकर नोट एक्सचेंज किया करते थे. छपरा और दिल्ली में नोट प्रिंट किया जाता था, जिसके बाद ये सभी चैन सिस्टम में असली नोट को नकली नोट से एक्सचेंज करते थे. जैसे पहले से चैन में 100 रुपये देने 300 रुपये जबकि उसके आगे चैन में 100 रुपये के 200 रुपये दिए जाते थे. इसी तरह के रेशियो से नोट एक्सचेंज किया जाता था. बड़ी बात यह है कि सभी आरोपी इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो बनाने के शौकीन हैं. सभी आरोपी इंस्टा के पोस्ट पर किये गए कॉमेंट से सभी एक दूसरे के संपर्क में आये थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विदेशों में काम करते थे आरोपी

पुलिस को इनके कब्जे से 6 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि दो आरोपी इस से पहले विदेशों में काम करते थे, क्योंकि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले तो पुलिस को अंदेशा है कि इन नकली नोटों का इस्तेमाल चुनाव में भी किया जा सकता था. फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों के तलाश में जुटी हुई है.

वहीं इस मामले में एडिशनल डिसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि पांच लोगो को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपी चैन सिस्टम से कुछ अमाउंट देकर नकली नोट लेते थे. इनके कब्जे से 6 लाख का नकली नोट बरामद हुआ है. तीन लोग फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है. सभी आरोपी वर्चुअल नंम्बर के माध्यम व्हाट्सएप बनाकर संपर्क करते थे. ये लोग अभी हाल ही में आए शाहिद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी’ से इंस्पार थे.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT