बदमाश मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर भी सामने आए, ये बोल चर्चाओं में छाए  

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Bhim Army Chandrashekhar
Bhim Army Chandrashekhar
social share
google news

UP News: सुल्तानपुर में सर्राफा कारोबारी के यहां लूट के मामले में पिछले दिनों यूपी एसटीएफ ने मंगेश यादव नाम के बदमाश का एनकाउंट कर दिया. अब इस एनकाउंटर ने यूपी की सियासत में हड़कंप मचा दिया है. मंगेश के एनकाउंटर को लेकर समाजवादी पार्टी और सपा मुखिया अखिलेश यादव खुद भाजपा सरकार को घेर रहे हैं. आरोप लगाया जा रहा है कि मंगेश की जाति देखकर उसे मारा गया है. 

दूसरी तरफ अपराधी मंगेश यादव के परिजनों ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं. परिवार का कहना है कि पुलिस मंगेश को घर से ले गई थी और बाद में उसका एनकाउंटर कर दिया. बता दें कि अब इस मामले को लेकर नगीना के सांसद और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का भी बयान सामने आया है. चंद्रशेखर आजाद ने शासनिक हत्या करार दिया है. 

क्या बोले चंद्रशेखर?

सोशल मीडिया X पर भीम आर्मी चीफ और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने लिखा,  ‘सुल्तानपुर में सर्राफा कारोबारी डकैती के मामले में आरोपी जौनपुर निवासी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर आरोपी की मां द्वारा उठाया गया सवाल (पुलिस ने सितंबर की रात पूछताछ के बहाने घर से उठाया और तीसरे दिन गोली मारकर हत्या कर दी) चिंता का विषय है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चंद्रशेखर ने आगे कहा,

एनकाउंटर, शासनिक हत्या का साधन बन गया है. शासनिक हत्या भारतीय संविधान के अनुच्छेद-21 में प्राप्त जीवन की आजादी के मौलिक अधिकार की भी हत्या है. मैं सुप्रीम कोर्ट से मामले को संज्ञान में लेकर उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच कराने का निवेदन करता हूं.

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर नगर कोतवाली के ठठेरी बाजार मे ओम आर्नामेंट की दुकान में दिनदहाड़े पांच बदमाशों ने डकैती डाली. इस ज्वैलरी शॉप से करीब एक करोड़ 40 लाख की ज्वेलरी और नगदी लूट ली गई. फिर बदमाश हथियार लहराते हुए निकल भागे. 

ADVERTISEMENT

पुलिस को इन बदमाशों की तलाश थी. तीन दिनों पहले पुलिस ने  गोड़वा चौकी के पास एनकाउंटर में अमेठी जिले के रहने वाले तीन बदमाशों सचिन सिंह, पुष्पेंद्र सिंह और त्रिभुवन उर्फ लाला हरिजन गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के मुताबिक ये तीनों इस डकैती कांड का हिस्सा थे. बुधवार रात एसटीएफ  को सूचना मिली कि सर्राफा व्यवसायी डकैती कांड में शामिल जौनपुर का रहने वाला मंगेश यादव मूवमेंट करने वाला है. तभी एसटीएफ अलर्ट हो गई और उसने घेराबंदी करनी शुरू कर दी. तभी मंगेश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. दोनों तरफ से गोलियां चली, जिसमें मंगेश यादव मारा गया.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT