पुलिस से निकाले जाने के बाद परवेज बन गया शातिर लग्जरी कार चोर, यूं तोड़ता था गाड़ियों के लॉक

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

Kanpur
Kanpur
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने अपने ही पूर्व सिपाही को गिरफ्तार किया है. पूर्व सिपाही पर आरोप है कि वह लग्जरी कारों को चुराकर बेचता था. वह पुलिस में रह चुका था. ऐसे में उसे पूरा अंदाजा था कि गाड़ियों को बेचने का सिस्टम क्या है. वह पुलिसिया दिमाग का पूरा इस्तेमाल कर रहा था. 

बता दें कि वह पहले स्कूटी पर सवार होकर रेकी करता था. फिर मौका देखकर लैपटॉप रिमोट से गाड़ी का लॉक तोड़ता था. इसके बाद वह गाड़ी को चोरी करके फरार हो जाता था. अब पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए पूर्व सिपाही समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि कानपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस से बर्खास्त किए गए पूर्व सिपाही परवेज अहमद और उसके एक साथी समीउल्लाह को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये दोनों अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह चला रहे थे. पुलिस ने इनके पास से चोरी हुई गाड़ियां बरामद की हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस का कहना है कि ये दोनों अलग-अलग राज्यों में जाकर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. बता दें कि परवेज को साल 2015 में पुलिस की सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद उसने यूट्यूब के माध्मय से गाड़ी का लॉक तोड़ना सीख लिया और चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया, एसीपी कैंट अंजली विश्वकर्मा कै नेतृत्व में जाजमऊ पुलिस ने दो शातिर वाहन चोर परवेज अहमद और समीउल्लाह खान को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया परवेज यूपी पुलिस में रह चुका है. साल 2015 में इसे निकाल दिया गया था. पुलिस ने इनके पास से 4 वाहन समेत चोरी के उपकरण भी बरामद किए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT