पति-ससुर पर बनाया इस्लाम अपनाने का दबाव, कुछ दिन पहले App पर पत्नी को मिला सोहेल फिर ये हुआ

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक सर्राफ की पत्नी फन एप के जरिए 2 मुस्लिम युवकों के संपर्क में आ गई और धर्मांतरण के चंगुल में फंस गई. महिला का ऐसा ब्रेनवाश हुआ कि उसने इस्लाम अपना लिया और अपने पति और ससुराल को छोड़कर मुस्लिम युवकों के साथ भाग गई.

यहां तक की महिला ने थोड़े दिनों बाद अपने पति, ससुर और बच्चे को एक होटल में बुलाया और उनपर भी इस्लाम अपनाने का दबाव बनाया. मगर पति ने बजरंग दल को सूचना दे दी. मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. वहां महिला के साथ वहीं दो युवक मौजूद थे, जिनसे महिला का ऑनलाइन संपर्क हुआ था.  पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में पति की शिकायत पर पत्नी, होटल मालिक समेत आठ लोगों पर केस दर्ज किया है. 

क्या है पूरा मामला

दरअसल कानपुर में हरबंस इलाके में एक शख्स की ज्वेलर्स की दुकान है. उसकी पत्नी फन एप के जरिए आगरा के रहने वाले चांद और सोहेल के संपर्क में आ गई. मिली जानकारी के मुताबिक, महिला की बात उन दोनों से होने लगी. एक दिन महिला घर से सारा जेवर लेकर फरार हो गई. इसके बाद उसने इस्लाम अपना लिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

महिला ने पति-सास-ससुर को होटल में बुलाया और..

बता दें कि इसके थोड़े दिनों बाद महिला ने अपने पति, सास-ससुर को होटल गौरव पैराडाइज में बुलाया. होटल में इन्होंने अपनी कोई एंट्री भी नहीं की. महिला के बुलाने पर पति और सास-ससुर भी वहां पहुंच गए. यहां महिला ने अपने पति और सास-ससुर पर भी इस्लाम अपनाने का दबाव बनाया. 

पति ने फौरन बजरंग दल को मामले की सूचना दे दी. बजरंग को आते देख महिला वहां छिप गई. आरोप है कि महिला को होटल वालों ने पानी की टंकी के पीछे छिपा दिया था. मौके पर पहुंची पुलिस सभी को पकड़कर थाने ले आई. यहां पुलिस ने महिला, उसके साथ पकड़े गए 2 युवक और होटल मालिक से पूछताछ की.

ADVERTISEMENT

पति की शिकायत पर केस दर्ज

पति ने अपनी पत्नी समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. इस मामले में होटल मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस इस पूरे गिरोह की जांच कर रही है.

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर एसीपी हरबंस मोहाल निशांत शर्मा ने बताया, “व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने होटल में छापा डाला था, जहां से कुछ लोगों को धर्मांतरण कराने के आरोप में हिरासत में लेकर थाने लाया गया. जांच और बयानों के बाद पति की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है. इस मामले में आगरा के रहने वाले चांद और सोहेल को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.”

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT