युवती की शादी तुड़वाने के लिए सहेली ने मंगेतर के फोन पर भेजे एडिटेड अश्लील फोटो, आखिर क्या थी वजह?

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Kanpur News: अपनी प्रेमिका की शादी तुड़वाने के लिए प्रेमियों की कई साजिश के बारे में तो आपने सुना होगा, लेकिन कानपुर में एक सहेली ने अपनी दूसरी सहेली की शादी तुड़वाने के लिए वह कारनामा किया जिसे सुनकर पुलिस भी हैरत में है. दरअसल, इस सहेली ने अपनी दोस्त की शादी तुड़वाने के लिए उसके मंगेतर को वॉट्सऐप पर सहेली के अश्लील फोटो एडिट करके भेज दिए. वहीं, मंगेतर की शिकायत पर क्राइम ब्रांच में इस मामले की जांच की गई तो सहेली के सारे कारनामे का खुलासा हो गया. मगर सहेली और उसके मंगेतर ने आरोपी युवती के खिलाफ एफआईआर नहीं कराई है, बल्कि उसको माफी दे दी है.

अब जानिए पूरा मामला?

कानपुर के बादशाही नाका इलाके की रहने वाली एक छात्रा शहर के डिग्री कॉलेज में पढ़ती है. डेढ़ महीने पहले उसकी मंगनी थी. इस मंगनी के कार्यक्रम में उसने अपनी एक सहेली को भी बुलाया था. इस सहेली ने मंगनी के दौरान अपने मोबाइल फोन से अपनी सहेली और उसके मंगेतर की फोटो खींची थी. मंगेतर इधर शादी की तैयारी कर रहा था कि तभी उसके वॉट्सऐप पर एक नंबर से लगातार उसकी होने वाली दुल्हन के अश्लील फोटो और वीडियो आने लगे. पहले तो मंगेतर ने अपनी होने वाली दुल्हन से इन फोटो के बारे में पूछा, जिसे उसके बारे में कुछ पता नहीं था. इसलिए उसने साफ-साफ इनकार कर दिया.

इसके बाद मंगेतर ने कानपुर के क्राइम ब्रांच के डीसीपी सलमान ताज को इस पूरे मामले की जानकारी दी. कानपुर की क्राइम ब्रांच की टीम पिछले डेढ़ महीने से इस मामले की एक-एक कड़ी जोड़ने में लगी थी. इसके बाद साइबर सेल ने वॉट्सऐप से उस नंबर की डिटेल निकलवाई जिससे मैसेज भेजे गए. इसके बाद पता चला कि यह नंबर किसी लड़की के नाम रजिस्टर्ड है. उस लड़की के बारे में जानकारी की गई तो पता चला आरोपी युवती उसकी सहेली है जिसके अश्लील फोटो बनाए गए थे.

पुलिस ने यह पूरी जानकारी मंगेतर और उसकी होने वाली दुल्हन को दी. उन लोगों के सामने इस छात्रा को बुलाया गया. अपनी सहेली के सामने इस छात्रा ने अपना पूरा अपराध कबूल कर लिया. पुलिस इस मामले में पूरी कार्रवाई करने को तैयार थी लेकिन अपने सहेली का भविष्य देखकर उसने माफ कर दिया.

क्यों किया युवती ने ऐसा?

डीसीपी क्राइम ब्रांच सलमान ताज का कहना है छात्रा ने अपनी सहेली की शादी बहुत अच्छे घर में होने की जलन के चलते ही उसकी शादी रुकवाने के लिए यह कदम उठाया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

डीसीपी क्राइम ब्रांच सलमान ताज ने कहा, “पीड़ित छात्रा और मंगेतर ने एफआईआर नहीं दर्ज कराई है. उन्होंने सहेली को माफ कर दिया है. वह इस मामले का कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते. हमने मीडिया सेल पर इसका प्रेस नोट इसलिए जारी किया है ताकि लोगों को जागरूकता हो जाए कि वह सोशल मीडिया पर इस तरह का कोई भी अनैतिक कार्य न करें जिससे किसी का भविष्य खराब हो.”

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT