1 लाख इनामी-24 केस दर्ज, कौन है अजय ठाकुर? जिसे पुलिस, STF और क्राइम ब्रांच ने पकड़ ही लिया

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

आरोपी अजय ठाकुर
Kanpur
social share
google news

Kanpur News: 1 लाख का इनामी और 2 दर्जन से अधिक केस वाले अपराधी अजय ठाकुर आखिरकार पुलिस गिरफ्त में आ ही गया. बता दें कि कानपुर पुलिस, यूपी एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने साथ मिलकर अजय ठाकुर को दिल्ली से दबोच लिया है. अजय ठाकुर को पकड़ने के लिए कितनी तैयारियां की गई, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कानपुर पुलिस की 5 टीमें इस ऑपरेशन में लगाई गई थी.

बता दें कि अजय ठाकुर पुलिस के लिए भी पहेली बन गया था. इसके बारे में पुलिस की जांच जैसे-जैसे बढ़ती जा रही थी, इसके बारे में हैरान कर देने वाले खुलासे हो रहे थे. दरअसल अजय ठाकुर को पकड़ने के लिए जब पुलिस ने इसकी कुंडली खंगाली तो पुलिस भी सन्न रह गई. कई बड़े मंत्रियों, नेताओं और विधायकों के साथ इसके फोटो मिले. यहां तक की पुलिसकर्मियों का सम्मान करते हुए भी इसकी कई फोटो पुलिस को जांच में मिली. बता दें कि जब ये पकड़ में नहीं आया तो पुलिस ने इसके ऊपर इनाम बढ़ा दिया और उसे 1 लाख का इनामी घोषित कर दिया.

अजय ठाकुर के कांड भी जान लीजिए

आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये अजय ठाकुर है कौन? जिसके पीछे यूपी एसटीएफ, कानपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लगी हुई थी और जिसके ऊपर 1 लाख रुपये तक का इनाम भी घोषित किया गया. बता दें कि अजय ठाकुर के खिलाफ कोई 1 केस दर्ज नहीं है. इसके खिलाफ 2 दर्जन से भी अधिक केस दर्ज हैं. इसमें 307 जैसा गंभीर केस भी इसके खिलाफ दर्ज है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अजय ठाकुर के ऊपर लड़की का अश्लील वीडियो बनाने का भी आरोप है. आरोप ये भी है कि अजय ने लड़की को उसका वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी. इसी मामले को लेकर अजय ठाकुर के खिलाफ 307 के तहत केस भी दर्ज किया गया.

रेप की भी कोशिश की

अजय ठाकुर के खिलाफ रेप के प्रयास का भी आरोप लगा है. दरअसल 3 मार्च 2023 को उसके दोस्त विनय ठाकुर ने एक हुक्काबार में लड़की के साथ रेप किया. रेप के बाद विनय ने पीड़िता को अजय ठाकुर के हवाले कर दिया. अजय ने भी पीड़िता के साथ रेप की कोशिश की. मगर नाबालिग की हालत बिगड़ गई. ये देख अजय वहां से भाग निकला.

ADVERTISEMENT

अपना दल की रैली पर किया था हमला

बता दें कि अजय ठाकुर को पुलिस ने जेल भेज दिया था. मगर ये बेल पर बाहर आ गया. आरोप है कि जेल से बाहर आने के बाद इसने रंजिश के चलते अपना दल की रैली में अपने गैंग के लड़कों के साथ हमला कर दिया. इस मामले में भी पुलिस ने इसके खिलाफ केस दर्ज किया.

बता दें कि अजय ठाकुर पिछले 32 दिनों से लगातार फरार चल रहा था. पुलिस उसे दबोचने के लिए लगातार उसके ऊपर इनाम बढ़ा रही थी. अब पुलिस को सफलता मिली और उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि अजय ठाकुर की गिरफ्तारी कानपुर पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT