80 साल की मां को बारिश में छोड़ गए बच्चे, बेटी ने भी किया रखने से मना, पुलिस ने उठाया ये कदम

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow News: बुजुर्गों के साथ अक्सर परिजनों द्वारा खराब व्यवहार की खबरें सामने आती हैं. ये बुराई हमारे समाज में लगातार पैर पसार रही है. इसी बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 80 साल की बुजुर्ग महिला के साथ उसके 2 बेटों और 1 बेटी ने ऐसा किया, जिसकी कल्पना बुजुर्ग मां ने कभी सपने में भी नहीं की होगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, 2 बेटों ने बुजुर्ग महिला को भारी बारिश में लावारिस भीगता छोड़ दिया और उनसे किनारा कर लिया. बुजुर्ग महिला को भारी बारिश में यूं भीगता देख लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस बुजुर्ग महिला को अपने साथ ले गई और उन्हें डॉक्टर को दिखाया और खाना भी खिलाया. पुलिस ने फिलहाल बुजुर्ग महिला को वृद्धाश्रम में शिफ्ट करा दिया है. पूछताछ में बुजुर्ग महिला ने पुलिस को जो बताया है, उसे सुन सभी सकते में आ गए.

2 बेटे और 1 बेटी फिर भी अकेली बुजुर्ग मां

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला लखनऊ के थाना कृष्णागर क्षेत्र से सामने आया है. यहां के अवध चौराहे पर 80 साल की बुजुर्ग महिला भारी बारिश में इधर से उधर परेशान घूम रही थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान बुजुर्ग महिला काफी रो भी रही थी.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसी दौरान वहां के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर खुद इंस्पेक्टर कृष्णागर विक्रम सिंह पहुंचे. पुलिस बुजुर्ग महिला को अपने साथ ले गई और उन्हें डॉक्टर को दिखाया. इस दौरान पुलिस ने बुजुर्ग महिला को कपड़े भी दिए और उन्हें खाना भी खिलाया. इसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ की. फिर बुजुर्ग ने जो बताया, उसे सुन पुलिस भी सन्न रह गई.

बेटे हुए गायब और बेटी ने भी मां को रखने से कर दिया मना

मिली जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग महिला ने अपना नाम रामबेटी मिश्रा बताया है. महिला के पति राम बहादुर मिश्रा की मौत हो चुकी है. बुजुर्ग महिला हरदोई जिले के सुरसा थाना क्षेत्र स्थित खरजुरहा गांव की रहने वाली हैं. 

ADVERTISEMENT

बुजुर्ग महिला के मुताबिक, उनके 2 बेटे प्रकाश मिश्रा और राहुल मिश्रा हैं और एक बेटी भी है. तीनों बच्चों की शादी हो चुकी है. बुजुर्ग मां के मुताबिक, वह अपने दोनों बच्चों के साथ हरदोई में रहती थी. मगर अब उनके दोनों बच्चों ने उन्हें लावारिस छोड़ दिया और चले गए.

मिली जानकारी के मुताबिक, कृष्णानगर पुलिस ने हरदोई पुलिस से संपर्क कर छानबीन करवाई तो पता चला कि रामबेटी के दोनों बेटे पैतृक संपत्ति बेचकर कहीं जा चुके हैं. बेटों से संपर्क न होने पर पुलिस ने उनकी बेटी से बातचीत की, लेकिन उसने भी मां को साथ रखने से मना कर दिया. ऐसे में पुलिस ने बुजुर्ग महिला को वृद्ध आश्रम पहुंचा दिया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT