लखनऊ इमारत हादसा: सपा नेता अब्बास हैदर की मां के बाद पत्नी की भी मौत, अखिलेश ने जताया दुख

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर मंगलवार शाम को अचानक 5 मंजिला एक रिहायशी इमारत भरभराकर गिर गई. इस हादसे में कई लोग मलबे में दब गए. इसी बीच अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और पत्नी की इस हादसे में मौत हो गई है.

बता दें कि इस हादसे में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां बैगम हैदर और उनकी पत्नी उज्मा हैदर का निधन हो गया है. रेस्क्यू के बाद दोनों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, सपा नेता की मां को 16 घंटे और पत्नी को 17 घंटे बाद मलबे से बाहर निकाला गया था. दोनों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. मगर दोनों की ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपना दुख जाहिर किया है. अखिलेश ने ट्वीट किया कि, “समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर जी की माता जी बेगम हैदर और पत्नी उज़्मा अब्बास का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. भावभीनी श्रद्धांजलि !”

परिवार में मचा कोहराम

ADVERTISEMENT

दोनों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पंचनामा करवाकर दोनों के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अभी तक 14 लोगों जिंदा बचा लिया गया है. एनडीआरएफ और पुलिस राहत-बचाव अभियान कर रही हैं.

लखनऊ इमारत हादसा: मलबे को ड्रिल कर नीचे फंसे लोगों को पहुंचाई जा रही ऑक्सीजन, देखें

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT