लखनऊ: पीड़िता ने पुलिसवाले पर लगाया जबरन 50 बार शारीरिक संबंध बनाने का आरोप

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखनऊ के कृष्णा नगर में रहने वाली एक युवती ने एक पुलिसकर्मी पर शादी का झांसा देकर 50 बार जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है. आरोपी पुलिसकर्मी कानपुर देहात के पुलिस लाइन में तैनात है. मामले में युवती ने कृष्णा नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

पीड़िता एक प्रतिष्ठान में नौकरी करती है और इसी दौरान उसकी मुलाकात आरक्षी सुनील कुमार सिंह से हुई, जो कि मूलतः प्रयागराज का रहने वाला है और कानपुर देहात में पुलिस लाइन में आरक्षकी के पद पर तैनात है.

जानकारी के अनुसार आरक्षी सुनील सिंह ने पीड़ित महिला को बताया कि वह अविवाहित है,जिसके बाद पुलिसकर्मी महिला से नजदीकियां बढ़ाने लगा और मेलजोल शुरू होने के बाद व्हाट्सएप पर बातचीत होने लगी. फिर पुलिसकर्मी युवती के कमरे पर भी आने जाने लगा और इसी दौरान उसने पीड़िता से शादी करने की बात कही,जिसके चलते आरक्षी की बातों पर विश्वास करके युवती शादी करने के लिए तैयार हो गई.

शादी की बात आपस में हो जाने पर आरक्षी लड़की के कमरे में आने जाने की गतिविधियां को बढ़ा दिया और रात में रुकने लगा. आरोप है कि अलग-अलग तरीके का प्रलोभन देकर पुलिसकर्मी युवती के मना करने के बाद भी जबरदस्ती संबंध बनाने लगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिसकर्मी पर यह भी आरोप है कि युवती जब शारीरिक संबंध के लिए राजी ना होती तो वह शादी करने की दुहाई देता और उसे धमकाता भी. जानकारी के मुताबिक, आरक्षी ने युवती के कमरे पर आकर 50 बार जबरन शारीरिक संबंध बनाए.

पीड़िता द्वारा बताया गया कि सुनील उसको प्रभाव में रखने के लिए उसको नगद पैसे देता था और उसके बैंक अकाउंट में भी पैसे डाल दिया करता था. इस दौरान सुनील ने अपने घरवालों से भी युवती की बात कराई.

पीड़िता के मुताबिक, आरोपी सुनील का बड़ा भाई अजय सिंह गुजरात में मर्चेंट नेवी में कार्यरत है. बड़े भाई के अलावा छोटे भाई विजय सिंह से भी युवती की बात हुई और यह सिलसिला लंबे समय तक चलता रहा,जिसके चलते युवती और विश्वास करने लगी. लेकिन विश्वास तब टूटा जब युवती ने सुनील से शादी करने की बात कही तब सुनील ने मना कर दिया.

ADVERTISEMENT

इसके बाद पीड़िता ने सुनील के भाइयों से और घरवालों से भी बात की लेकिन सबने इंकार कर दिया. कानपुर देहात पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी सुनील सिंह ने युवती को धमकी देते हुए कहा कि वह पुलिस में है और उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है.

वहीं, सुनील के घरवाले भी लड़की को धमकी दे रहे हैं कि शादी की बात भूल जाओ नहीं तो परिणाम बहुत बुरा होगा. ऐसे में परेशान होकर युवती ने कृष्णा नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

कृष्णा नगर थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि, कानपुर देहात लाइन में तैनात सुनील सिंह ने पीड़ित युवती के साथ फेसबुक के जरिए दोस्ती की थी. जिसके बाद कई बार उसने होटल में मिलने को बुलाया. युवती के कमरे पर भी जाता था. युवती की तहरीर पर पुलिस ने धारा 376 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ADVERTISEMENT

सीतापुर: एक ही कॉलेज की 3 छात्राओं ने 7 दिन के अंदर किया था सुसाइड, पुलिस ने अब ये बताया

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT