सिंगर फाजिलपुरिया से लखनऊ में ED ने 7 घंटे तक की पूछताछ, जानें क्या है इसके पीछे की वजह?

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सिंगर फाजिलपुरिया से लखनऊ में ED ने किया तलब.

point

यूट्यूबर एल्विश यादव के कोबरा कांड मामले में पूछताछ के लिए फाजिलपुरिया को बुलाया गया.

point

ED ने फाजिलपुरिया से सात घंटे से अधिक सवाल जवाब किए.

Fazilpuria ED Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ऑफिस में पंजाब और हरियाणा के मशहूर सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया को यूट्यूबर एल्विश यादव के कोबरा कांड मामले में पूछताछ के लिए तलब किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कोबरा कांड ममाले में गायक फाजिलपुरिया से उनके एक गाने में सांपों का गैर कानूनी तरीके से इस्तेमाल करने को लेकर तकरीबन सात घंटे से अधिक सवाल जवाब किए. 

इसके पीछे का कारण यह है कि ED को शक है कि गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के गाने के लिए उनके करीबी दोस्त एलविश यादव ने इल्लीगल तरीके से सांपों की तस्करी कर कोबरा सहित सात सांप मुहैया कराए थे. बता दें कि फाजिलपुरीय ने अभी विगत लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी से सांसदी का चुनाव लड़ा था, जिसमें उनकी करारी हार हुई थी.

 

 

वहीं एल्विश यादव के खिलाफ सांपों की गैर कानूनी तरीके से स्मगलिंग मामले में पीपुल्स फॉर एनिमल नामक संस्था ने नोएडा में एफआइआर दर्ज कराई थी, जिसमें पुलिस ने कुछ एजेंटो और सपेरों को गिरफ्तार भी किया था. अभी हाल ही में ईडी ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा एल्विश के खिलाफ दर्ज सांपों के जहर सप्लाई मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. साथ ही एल्विश यादव को बीते 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. तब कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए एल्विश को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT