पहले प्रेमजाल और फिर महिला की सैलरी से युवक ने की सऊदी यात्रा, अंत में दूसरा निकाह और तीन तलाक

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Lucknow,
Lucknow
social share
google news

Lucknow News: लखनऊ के निगोहा क्षेत्र से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पहचान छिपाकर एक महिला को प्रेमजाल में फंसाया. पीड़िता का आरोप है कि ताज मोहम्मद नामक व्यक्ति ने अपना नाम बबलू बताया और उसे अपने साथ ले गया. जब महिला को असलियत का पता चली कि उसका नाम बबलू नहीं, बल्कि ताज मोहम्मद है, तो उसने इसका विरोध किया. इसके बाद ताज ने महिला के साथ मारपीट की और उसे जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया. पीड़िता का नाम बदलकर नाजिया कर दिया गया और उसके साथ निकाह कर लिया गया.

महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि वह ताज मोहम्मद के साथ मजबूरी में रहने लगी और इस दौरान वह गर्भवती हो गई. कठिन परिस्थितियों में भी उसने किसी तरह गुजर-बसर किया और राजीव गांधी महिला विकास परियोजना में मेहनत-मजदूरी करके पैसे जमा किए. लेकिन, ताज मोहम्मद ने उसके पैसे लेकर सऊदी अरब की यात्रा कर ली और धीरे-धीरे उससे संपर्क करना बंद कर दिया.

 

 

कुछ समय बाद महिला को पता चला कि ताज मोहम्मद ने लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र की एक लड़की साजिया से निकाह कर लिया है. जब महिला ने इसका विरोध किया, तो ताज मोहम्मद ने उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. अंत में उसने महिला को घर से निकाल दिया. महिला ने अपने भाई के पास पनाह ली, लेकिन ताज मोहम्मद वहां भी आ गया और झगड़ा करने लगा. उसने तीन बार तलाक कहकर महिला को तलाक दे दिया. इसके बाद, पीड़िता ने थाने में जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई.

इस घटना के बारे में एसएचओ अनुज तिवारी ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने ताज मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 85, 115 (2), मुस्लिम महिला विवाह अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 की धारा 3 और 4, और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 की धारा 3 और 5(1) के तहत केस दर्ज किया गया है. मामले में गंभीरता से जांच चल रही है और कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT