'अदालतों पर ताला लगा देना चाहिए', अनुज प्रताप सिंह के अंतिम संस्कार में पहुंचे बुजुर्ग ने गुस्से में कही ये बात

अभिषेक त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

Anuj Pratap Singh Encounter
Anuj Pratap Singh Encounter
social share
google news

Anuj Pratap Singh Encounter : सुलतानपुर ज्वैलरी शॉप डकैती कांड में शामिल मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि सोमवार को फिर यूपी एसटीएफ की टीम ने एक और आरोपी को ढेर कर दिया. सुलतानपुर लूट कांड में शामिल अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर यूपी एसटीएफ ने सोमवार को किया. वहीं एनकाउंटर के बाद आज यानी मंगलवार को अनुज प्रताप का उसके गांव में अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान गांव के लोगों में भारी गुस्सा भी देखा गया. 

ग्रामीणों में दिखा गुस्सा

बता दें कि अनुज प्रताप सिंह का मंगलवार को भारी सुरक्षा के बीच हुआ अंतिम संस्कार किया गया. अमेठी के मोहनगंज थाना के जनापुर गांव में अंतिम संस्कार किया गया, ग्रामीणों की भारी भीड़ भी नजर आई.  वहीं अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर को लेकर उसके गांव के लोगों में भारी गुस्सा नजर आया. यूपी तक से बात करते हुए गांव के ही बुजुर्ग ने कहा कि, 'अनुज प्रताप सिंह अगर दोषी था तो उसको सजा मिलनी चाहिए थी पर वो अदालत से मिलनी चाहिए थी. संविधान में जो आम आदमी के अधिकार हैं वो मिलने चाहिए. अगर एनकाउंटर करना होता है तो उनका एनकाउंटर क्यों नहीं होता है जो कई जघन्य अपराध करता है. ऐसा ही करना है तो अदालतों को बंद कर देना चाहिए.' उन्होंने आगे कहा कि, अनुज काफी अच्छा लड़का था. अपना पढ़ाई करता था उसका किसी से कोई झगड़ा भी नहीं था. 

सुलतानपुर लूट में दूसरा आरोपी ढेर

बता दें कि 24 सितंबर 2024 को सुलतानपुर  लूट कांड में शामिल अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर यूपी एसटीएफ की टीम ने किया था. एसटीएफ के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर ज्वैलरी शॉप डकैती कांड में शामिल कुछ बदमाश अचलगंज में घूम रहे हैं. इसके बाद एसटीएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची. पुलिस को देखते ही दोनों बदमाश भागने लगे और छिपकर फायरिंग करने लगे. जवाब में पुलिस को भी कार्रवाई करनी पड़ी. इस कार्रवाई में अमेठी के जनापुर गांव का रहने वाला अनुज प्रताप सिंह मुठभेड़ में घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT