सपा नेता रफी खान के कांड में साथ देना औरंगजेब-निजामुद्दीन…को पड़ा भारी, व्हीलचेयर पर रोकर ये बोले

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP News
UP News
social share
google news

UP News: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस ने कौशांबी में अंतरराष्ट्रीय जाली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह का खुलासा किया था. इस गिरोह का सरगना कोई और नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव रफी खान उर्फ बबलू निकला था. रफी खान का नाम क्षेत्र में सपा के बड़े नेता के तौर पर जाना जाता है. 

इस दौरान पुलिस ने रफी खान के साथ इस गिरोह में काम करने वाले 10 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था. रफी खान नेपाल-बिहार और यूपी के सीमावर्ती इलाकों में बड़े स्तर पर जाली नोटों का कारोबार करता था और नकली नोट सीमा के आर-पार भी करता था. 

इस पूरे मामले में अब एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल पुलिस ने रफी खान के साथ जिन लोगों को पकड़ा था, उनके वीडियो वायरल हो रहे हैं. करीब 3 से 4 आरोपी व्हीलचेयर पर बैठे हैं और पुलिस और एसपी से माफी मांग रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

व्हीलचेयर पर बैठ मांफी मांग रहे आरोपी

बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के दौरान कुछ आरोपियों को चोट आई थी. पुलिस ने इन सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया था. अब जब ये अस्पताल से बाहर आए तो हैरान कर देने वाली तस्वीर देखने को मिली. दरअसल जाली नोटों के कारोबार में सपा नेता के साथ काम कर रहे औरंगज़ेब, शेख जमालुद्दीन, निजामुद्दीन और परवेज व्हीलचेयर पर बैठकर रो-रोकर अपने कर्मों और गुनाहों की माफी मांग रहे थे.

वह सभी बार-बार ये ही कह रहे थे कि अपराधियों का साथ अब कभी नहीं देंगे. कप्तान साहब हमें माफ कर दीजिए. ये सभी पुलिस के सामने हाथ जोड़ गिड़गड़ाते रहे और लगातार रो-रोकर माफी मांगते रहे.

ये सब हुए थे सपा नेता के साथ गिरफ्तार

आपको बता दें कि पुलिस ने इस पूरे मामले में सपा नेता रफी खान के अलावा उसके गिरोह में काम करने वाले उसके साथी नौशाद खान, परवेज इलाही उर्फ कौसर अफरीदी, औरंगजेब,   शेख जमालुद्दीन,  नियाजउद्दीन उर्फ मुन्ना, हाशिम खान, सिराज हशमती, रेहान खान उर्फ सद्दाम, मोहम्मद रफीक उर्फ बबलू खान को अरेस्ट किया था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT