आ गई बहराइच के आदमखोर सरदार की फोटो, इस डेंजर अल्फा भेड़िए ने उड़ा रखी है हजारों लोगों की नींद

राम बरन चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: आखिर कौन है वह छठा भेड़िया और कैसा दिखता है भेड़ियों का सरदार? ये सवाल पिछले कुछ दिनों से लगातार बने हुए थे. वन विभाग, पीएसी और प्रशासन की टीम लगातार अल्फा भेड़िए को खोज रही थी. मगर अभी तक भेड़ियों का सरदार ये लंगड़ा भेड़िया किसी के पकड़ में नहीं आया है. मगर अब इसकी एक फोटो अवश्य सामने आ गई है.

बता दें कि भेड़ियों का सरदार कहे जाना वाला ये लंगड़ा भेड़िया आखिरकार वन विभाग के ड्रोन कैमरे में कैद हो गया है. इस आदमखोर की ये पहली तस्वीर है, जिसमें ये जंगलों के बीच नजर आ रहा है. बता दें कि इससे पहले भेड़ियों के ग्रुप की तस्वीर सामने आई थी, जिसमें सभी आदमखोर 6 भेड़िए दिख रहे थे.

 
 आखिरकार कैमरे में कैद हुआ आदमखोर भेड़ियों का सरदार

बहराइच में पिछले कई माह से आतंक का पर्याय बने आदमखोर छठे भेड़िए की तस्वीर वन विभाग के थर्मल ड्रोन मेंकेड कैमरे में कैद हुई है. बहराइच जिले के थाना हरदी क्षेत्र के चहलारी क्षेत्र मेंंघाघरा की उसी कछार में यह भेड़िया दिखा है, जहां पहले से पांच भेड़िए पकड़े गए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इससे एक बात तो साफ हो गई है कि ये अल्फा भेड़िया भी अभी तक उसी इलाके में हैं और उसने इलाका छोड़ा नहीं है. ऐसे में अब वन विभाग की टीम और प्रशासन की टीम अलर्ट हो गई हैं और सभी ने इस बार अल्फा भेड़ियों को पकड़ने के लिए पूरी ताकत लगा दी है.

 

 

क्या बोला वन विभाग?

इस पूरे मामले पर जिले के डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया,  हमारे ड्रोन कैमरे ने आदमखोर छठे भेड़ियों को कछार इलाके में कैद किया है. इसी इलाके से ही हमने 5 भेड़िए पकड़े थे. इसे पकड़ने की कोशिश लगातार जारी हैं.

बता दें कि बहराइच में आदमखोर भेड़िए अभी तक कई लोगों को मार चुके हैं और कई लोगों को घायल कर चुके हैं. अभी तक 5 भेड़िए वन विभाग की पकड़ में आए हैं. मगर इन भेड़ियों का सरदार ये छठा भेड़िया हाथ नहीं आ रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT