Pak के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के भाई की बागपत में 13 बीघा संपत्ति बेची गई, मिले इतने करोड़ रुपये

दुष्यंत त्यागी

ADVERTISEMENT

Pervez Musharraf
Pervez Musharraf
social share
google news

Baghpat News: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की संपत्ति नीलाम करने के बाद अब बागपत जिला प्रशासन ने उनके परिवार से जुड़े लोगों की 66 बीघा जमीन को शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया है. अभिलेखों में शत्रु संपत्ति घोषित कर इस जमीन को भी प्रशासन नीलाम करने की तैयारी कर रहा है. बागपत के डीएम जेपी सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार पाकिस्तान चले गए लोगों के नाम दर्ज संपत्ति को शत्रु संपत्ति घोषित कराया गया है और पूर्व की तरह इसकी भी नीलामी की तैयारी की जा रही है.   

मुशर्रफ के भाई की जमीन कितने करोड़ में बिकी?
                  

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का परिवार बंटवारे के समय बागपत के कोताना गांव में रहता था. बंटवारे के बाद वो सब लोग तो पाकिस्तान चले गए, लेकिन उनकी कृषि भूमि और अन्य परिजनों की संपत्ति पड़ी हुई थी, जिस पर लोग कब्जा कर खेती बाड़ी का काम कर रहे थे. अभी हाल ही में परवेज मुशर्रफ के भाई की संपत्ति को प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कर नीलम कराया है. 13 बीघा जमीन को ऑनलाइन नीलम किया गया था, जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रुपये थी. उसको बागपत के रहने वाले दो किसानो ने खरीदा था.  

 

इसके बाद अब पाकिस्तान के लोगों के नाम दर्ज अन्य संपत्ति को तलाश कर बागपत जिला प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कराया है, जो भूमि 66 बीघा निकलकर सामने आई है. इसको पहले तो अभिलेखों में शत्रु संपत्ति दर्ज करवाया गया और अब पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की इस जमीन को भी प्रशासन ऑनलाइन नीलामी करने की तैयारी कर रहा है. उम्मीद जताई जा रही है की इस नीलामी से भी राजस्व को करोड़ों रुपयों का फायदा होने वाला है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT