बांदा की 'शहजादी' को दुबई में दी जाएगी फांसी, मां-बाप की CM योगी से गुहार, 'बेटी को बचा लीजिए'

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

banda News
banda News
social share
google news

Banda News : उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की रहने वाली शहजादी नाम की युवती को दुबई में 21 सितंबर को फांसी की सजा दी जाएगी. शहजादी को फांसी की सजा मिलने की खबर  सुनते ही उसके माता-पिता का हाल बेहाल है. उन्होंने  रोते-बिलखते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी से मामले में हस्तक्षेप कर बेटी की जान बचाने की गुहार लगाई है. बेबस लाचार पिता का कहना है कि जालसाजों ने बेटी शहजादी को जबरन फंसा दिया है. वो अपने चेहरे का इलाज कराने के लिए दुबई गयी थी, जहां एक बच्चे के कत्ल के इल्जाम में जबरन फंसा दिया.

बांदा की 'शहजादी' को दुबई में दी जाएगी फांसी

वहीं शहजादी के पिता ने कोर्ट के माध्यम से जालसाजी करने वाले आगरा के युवक उजैर, उसके बुआ फूफा सहित 4 लोगो के खिलाफ गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया है. पिता की मांग है कि बांदा पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ करें जिससे पूरी सच्चाई सामने आ जायेगी.

पिता ने बताई पूरी कहानी

बता दें कि बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली गांव के रहने वाले सब्बीर खां की तीन बेटियों में सबसे छोटी बेटी शहजादी जो 8 वर्ष की उम्र में चूल्हे में खाना बनाने के दौरान जल गई थी. पिता ने बताया कि, 'जलने के बाद शहजादी का चेहरा बदल गया था  लेकिन बेटी के अंदर सामाजिक और गरीबों की मदद करने का लगातार काम करती थी. इसके साथ साथ हमारी बेटी बांदा में ही एक सामाजिक संस्था में काम करती थी. वहीं आगरा के रहने वाले उजैल नाम के लड़के से बेटी की फेसबुक से दोस्ती हुई. जिसके बाद उसने झांसे में लेकर दुबई भेजने की बात कही, साथ ही कहा कि मेरे बुआ फूफा दुबई में रहते हैं, आपके जले हुए चेहरे का इलाज भी हो जाएगा.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पिता का आरोप है कि युवक ने पहले उसने डेढ़ लाख रुपये में बेचा, फिर एक 4 माह के बच्चे की मौत के जुल्म में फंसा दिया. आगे बताया कि बेटी जब दुबई चली गयी तो उसने बुआ से कहा कि इसको आने नही देना, बेटी जहां रहती थी वहां एक और फैमली रहती थी, जिसका नाम नाजिया है.  पति का नाम फैज है, उसके 4 माह एक छोटा बच्चा था, जो दिन भर शहजादी के पास रहकर खेलता कूदता था.

शहजादी के पिता ने आगे बताया कि, 'दुबई में रहने वाली नाजिया को टीके का इंजेक्शन लगवाने जाना था और वो हमारी बेटी को जबरजस्ती ले गयी. लौटकर घर आये तो बच्चे की मां ड्यूटी चली गयी. इसके बाद लड़के की तबियत बिगड़ने लगी. घर मे उसकी दादी भी थी, तबियत बिगड़ने पर बच्चे की मां को जानकारी भी दी. दवा आदि पिलाया लेकिन कोई आराम नही हुआ. इसके बाद फिर वही अस्पताल ले गए, जहां टीके का इंजेक्शन लगवाया था, बच्चे की मौत के बाद हंगामा किया. बच्चे की मौत के कई माह उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत की, इसके बाद वहां की पुलिस ने जांच शुरू की तो जिनके लड़के की मौत हुई उन्होंने किसी पर कोई आरोप नही लगाए. पुलिस इनसे लिखवाकर भी ले गयी. लेकिन 10 दिन बाद कहा कि तुमने बच्चे का ध्यान नहीं दिया और हमारी बेटे मौत हो गयी.'

ADVERTISEMENT

मां-बाप ने सीएम योगी और पीएम मोदी से लगाई गुहार

पिता ने रोते हुए बताया कि, उन्होंने हमारी बेटी को जबरन फंसा दिया है, बेटी वहां जेल में है. वहां के कानून ने बेटी को फांसी की सजा सुनाई थी. पिता के मुताबिक जिसके बाद अपर कोर्ट में अपील की लेकिन वहां की कोर्ट ने भी फांसी की सजा दी है, माता पिता ने रोते हुए PM मोदी CM योगी से भारत की बेटी को बचाने की गुजारिश की है. पिता ने यह भी कहा कि वहां की कोर्ट में महज कसम खाने के बाद बेकसूर बेटी को बच्चे की मौत के जुल्म में कसूर ठहराया और फांसी की सजा सुना दी.

इसके साथ साथ पीड़ित पिता ने कोर्ट में शिकायती पत्र देकर आरोपी युवक जो आगरा के रहने वाला है, उसके रिश्तेदार सहित 4 लोगो के खिलाफ थाना मटौंध में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर धारा 370/ 370 A/ 419/ 420/ 386/ 311/ 367 का तहत केस दर्ज किया है. पिता ने पुलिस से मांग की है कि पुलिस इन आरोपियों को पकड़कर पूछताछ करे तो सारा राज सामने आ जायेगा, लेकिन अभी हमारी बेटी को फांसी की सजा से बचाया जाए. हम लोग विदेश मंत्रालय, दिल्ली गए पूरे दस्तावेज दिए, आश्वासन मिला है कल बेटी का फोन आया था उसने बताया कि 20 सितंबर के बाद कभी की फांसी दी जा सकती है. यदि योगी या मोदी सरकार दुबई के बादशाह से बात कर लें तो हमारी बेटी की जान बच सकती है, हमारी बेटी 2021 में गयी थी, या तो उनकी फैमली माफ कर दें.

ADVERTISEMENT


मटौंध थाना के SHO राममोहन राय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है, पीड़ित ने आगरा के रहने वाले युवक समेत 4 लोगो पर आरोप लगाये हैं, मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT