गोंडा : महिला की हत्या का पति पर चल रहा था मुकदमा, 3 साल बाद वह 'ब्वायफ्रेंड' के घर में मिली

अंचल श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Gonda News
Gonda News
social share
google news

Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. गोंडा नगर कोतवाली में जिस विवाहिता की कथित हत्या और अपहरण का मामला दर्ज था, अब  करीब साढ़े तीन वर्षों बाद वो महिला अपने प्रेमी के साथ लखनऊ में मिली. 

दर्ज था हत्या की केस

दरअसल, 24 वर्षीय कविता देवी की शादी 17 नवंबर 2017 को ददुआ बाजार निवासी विनय कुमार से हुई थी. शादी के पहले चार साल तक सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन पांच मई 2021 को कविता अचानक अपने घर से लापता हो गई. इस घटना के बाद कविता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या का आरोप लगा दिया. वहीं, छह महीने बाद पति विनय ने भी अपहरण का मामला दर्ज कराया. इस विवाद के चलते मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया. इस मामले ने एक नया मोड़ तब लिया जब कविता के भाई अखिलेश ने 2023 में हाईकोर्ट से निवेदन किया कि उसकी बहन को ढूंढा जाए. 

तीन साल बाद यहां मिली महिला

करीब तीन साल की खोजबीन के बाद, पुलिस ने कविता को लखनऊ में गोण्डा निवासी के घर से बरामद कर लिया. बरामदगी के बाद, कविता ने खुलासा किया कि वह ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़कर चली गई थी, पहले वह अयोध्या गई और फिर लखनऊ पहुँच गई.कई बार पूछने पर भी कविता ने यह नहीं बताया कि वह किसके साथ रह रही थी. हाँ, उन्होंने यह ज़रूर कहा कि वह अब जहां से मिली है, वहीं रहना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दी ये जानकारी

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि गोंड़ा की नगर कोतवाली पुलिस ने महिला को लखनऊ में गोंड़ा निवासी के यहाँ से खोज निकाला. कविता ने अपने बयान में बताया कि वह पति की मारपीट से तंग आकर पहले अयोध्या फिर लखनऊ चली गई थी. अपनी ही इच्छा से वह वहीं रहना चाहती है, जहां उसे बरामद किया गया था.  पुलिस अधीक्षक ने यह भी पुष्टि की कि मामला हाईकोर्ट तक गया था, जहां से निर्देश मिलने पर स्थानीय पुलिस ने सक्रियता दिखाई और साइबर सेल की मदद से महिला को सकुशल बरामद किया. कविता ने भविष्य में अपने मायके या ससुराल लौटने की कोई इच्छा नहीं जताई है और वह जहां पर थी, वहीं रहना चाहती है.

पुलिस ने मामले का पूरा विवरण न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया है. अब मामला कोर्ट के फैसले पर टिका हुआ है, कि वह इस पर क्या निर्णय लेता है और कैसे आगे की वैधानिक प्रक्रिया चलाई जाएगी. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT