एग्जिट पोल

मौलवी शान ने अश्लील हरकत कर युवती पर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, सारे आरोप तो हिला कर रख देंगे

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

Ghazipur
Ghazipur
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पुलिस ने धोखाधड़ी और जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में मौलवी के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि मौलवी दर्जनों हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें अपना सेवादार बना चुका है. आरोपी मौलाना का नाम शान अहमद है और वह गाजीपुर के बरेसर थाना क्षेत्र के माटा गांव में दरबार लगाता है. आरोपी मौलाना इस्लाम के नाम पर झाड़ फूंक भी करता है.

पीड़िता का आरोप है कि झाड़ फूंक के नाम पर मौलाना ने उसे अपने मकान में बंद किया और उसके साथ अश्लील हरकत करके उसे जान से मारने की धमकी भी दी. आऱोप है कि मौलाना हिंदू धर्म के खिलाफ बात करता है और देवी-देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करता है.

क्या है पूरा मामला?

गाजीपुर के बरेसर थाना क्षेत्र में एक मानसिक रूप से कमजोर महिला का धर्म परिवर्तन कराने की साजिश रची गई. महिला जिला बलिया की रहने वाली है. पीड़िता और उसके परिवार की शिकायत पर  पुलिस ने इस मामले में गाजीपुर के बरेसर थानांतर्गत ग्राम सभा माटा के मौलवी शान अहमद के खिलाफ केस दर्ज किया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौलाना के ऊपर आरोप है कि वह पहले अपने झांसे में लेकर धर्म परिवर्तन करवाता है और फिर हिंदू युवतियों को मुस्लिम बनाकर उन्हें अपनी सेवा में रख लेता है. पीड़िता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे यहां इलाज के लिए लाए थे. यहां मौलवी ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया. उसके साथ अश्लील हरकत भी की.  जब उसने विरोध किया तो मौलवी ने जान से मारने की धमकी भी दी.

पीड़िता ने लिखित आरोप लगाया है मौलवी ने दरबार के नाम पर 10 से 12 हिंदू लड़कियों और औरतों का धर्म परिवर्तन भी किया हुआ है और उन्हें अपनी सेवा में लगाया हुआ है. 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दर्ज किया केस

बता दें कि पुुलिस ने पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आरोपी मौलवी शान अहमद के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT