एग्जिट पोल

आखिरकार चंगुल में फंसा बहराइच का लंगड़ा भेड़िया, ग्रामीणों ने आदमखोर का किया ये हाल

राम बरन चौधरी

ADVERTISEMENT

Bahraich People beat the wolf that entered the village to death
Bahraich People beat the wolf that entered the village to death
social share
google news

Bahraich News : बहराइच जिले के महसी क्षेत्र के तीन दर्जन गाँवों में पिछले दो महीनों से आतंक का पर्याय बना आदमखोर भेड़िए के दहशत का अंत को हो गया है. झुंड का सरदार, अल्फा भेड़िए गांव वाले के हाथों मारा जा चुका है. बहराइच जिले के महसी क्षेत्र के तमाचपुर गांव में लंड़गा भेड़िया शनिवार की रात ग्रामीणों के हाथों मारा गया. जानकारी के अनुसार, भेड़िया एक मासूम बच्चे को शिकार बनाने की फिराक में था, लेकिन वहां मौजूद ग्रामीणों ने उसे देखते ही हमला कर उसे मार दिया. भेड़िया उस समय बकरी के बच्चे पर भी हमला कर चुका था.

लंड़गे भेड़िए के तलाश में था वन विभाग

पिछले 24 दिनों से वन विभाग की टीम इस छठे भेड़िये की तलाश में लगी हुई थी. यह भेड़िया मासूम बच्चों समेत कई लोगों को अपना शिकार बना चुका था. इसके हमलों में 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए थे. डीएफओ अजीत सिंह ने बताया कि रात करीब आठ बजे सूचना मिली कि एक जानवर बकरी के बच्चे को ले जा रहा था. जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो वहां बकरी और भेड़िया दोनों मृत पड़े थे. 

ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

वन विभाग इस भेड़िए को एक बड़े समूह का हिस्सा मानकर चल रहा है, जिसमें से पांच भेड़ियों को पहले ही पकड़ा जा चुका है. डीएफओ अजीत सिंह ने कहा कि इस भेड़िए को आदमखोर नहीं कहा जा सकता, क्योंकि पांचवे भेड़िए के पकड़े जाने के बाद कोई घटना नहीं घटी थी. फिलहाल, वन विभाग इस पूरे मामले की जांच कर रहा है और घटना की अज्ञात एफआईआर भी दर्ज की जाएगी. इस घटना से भयभीत ग्रामीण अब राहत की सांस ले रहे हैं, क्योंकि इस खतरनाक भेड़िये के मारे जाने से उन्हें अब किसी अनहोनी का भय नहीं है. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT