गाजियाबाद में बंद दरवाजे की पीछे चल रहा था धर्मांतरण का खेल, इस तरह खुली पोल

मयंक गौड़

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश पुलिस. (सांकेतिक फोटो)
UP Police
social share
google news

Ghaziabad News :  गाजियाबाद की मोदीनगर पुलिस ने धर्म परिवर्तन के एक हैरतंगेज मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, यह गैंग लंबे समय से लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहा था और अब तक करीब 100 लोगों का धर्मांतरण कर चुका है. पैसे और अन्य लालच देकर यह लोग धर्म परिवर्तन कराते थे.

धर्मपरिवर्तन खातिर चाचा-चाची से मारपीट

दरअसल पूरा मामला गाजियाबाद के मोदीनगर थाना क्षेत्र का है, जहां संगीता नामक महिला ने पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया और बताया कि उसके जेठ का बेटा आशु जबरन उसका धर्म परिवर्तन करना चाहता है, साथ ही उसके पति का भी धर्म परिवर्तन करना चाहता है. विरोध करने पर आशु और उसके साथियों ने संगीता के साथ जमकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी.

पुलिस ने तेज़ी से कार्रवाई की और आशु व उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आशु ने बताया कि उसने कई वर्ष पहले अपना धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया था। इसके बाद वह लगातार अपने चाचा और चाची पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहा था. कल जब वह मोदीनगर अपनी चाची के घर पहुंचा, तो वहां धर्म परिवर्तन की बात पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चाची के साथ मारपीट की.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने लिया एक्शन

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि मोदीनगर का पौलुस इस पूरे गोरखधंधे का मास्टरमाइंड है और आशु के साथ मिलकर अब तक सैंकड़ों लोगों का धर्म परिवर्तन करा चुके हैं. पुलिस को यह भी पता चला कि दिल्ली की एक संस्था से इन्हें लगभग साढ़े तीन हजार रुपये महीना भी मिलते थे. पुलिस को शक है कि इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हुए हैं, और इसलिए वे इन पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल का डाटा रिकवर करने में जुटी हैं ताकि इस पूरे नेक्सस का खुलासा किया जा सके. साथ ही इन सभी के बैंक खातों की भी जांच की जा रही है.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT