संदीप चौहान, विजेंद्र सिंह... रामपुर में रेलवे पटरी पर खंबा रखने के लिए ये दोनों पकड़े गए, पूरी कहानी जानिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Rampur News
Rampur News
social share
google news

Rampur News : उत्तर प्रदेश के रामपुर में हाल ही में एक कथित ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा हुआ है, जिसके चलते स्थानीय पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले रेलवे ट्रैक पर एक बिजली का पोल रखा मिला था, जिसे देख ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. जीआरपी रामपुर और स्थानीय पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए बिलासपुर थाना क्षेत्र निवासी दो युवकों, सनी उर्फ संदीप चौहान और बिजेंद्र उर्फ टिंकू को गिरफ्तार किया है.

 जांच में सामने आई ये बात

जांच के दौरान पता चला कि दोनों युवक नशेड़ी हैं और बिजली के पोल को चोरी करने की कोशिश कर रहे थे. जब वे पोल लेकर ट्रैक पार कर रहे थे तभी सामने से ट्रेन आने पर वे पोल को ट्रैक पर ही छोड़कर भाग खड़े हुए. पुलिस ने ट्रेन पलटाने की साजिश वाले एंगल को खारिज कर दिया है और बताया कि उनका किसी संगठन से कोई संबंध नहीं है. हालांकि, सनी के खिलाफ बिलासपुर थाने में दर्जन भर मामले दर्ज हैं, जबकि बिजेंद्र के खिलाफ एक मामला दर्ज है. फिलहाल, दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

रेलवे ट्रैक पर मिला था लोहे का पिलर

बता दें कि 18 सितंबर की रात को बिलासपुर और रुद्रपुर सिटी रेलवे स्टेशनों के बीच रेल पटरी पर करीब 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा पड़ा मिला था. ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक ली थी, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया था. पूछताछ के दौरान पता चला कि सनी और टिंकू अक्सर यहां शराब पीने आते थे. घटना वाले दिन भी उन्होंने रेल पटरी के पास शराब पी और वहीं से लोहे के पोल को चुराकर ले जा रहे थे. जैसे ही उन्हें ट्रेन का हॉर्न सुनाई दिया, वे पोल को वहीं छोड़कर भाग गए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस के अनुसार, उनका इरादा ट्रेन पलटाने का नहीं था, मगर उनकी इस हरकत से बड़ा हादसा हो सकता था. दोनों आरोपी अब पुलिस की हिरासत में हैं और मामले की जांच जारी है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT