अमरोहा में मुस्लिम छात्र नॉनवेज लाने पर हुआ सस्पेंड, प्रिंसिपल ने जो कहा उसे सुन हैरान रह जाएंगे 

बीएस आर्य

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Amroha Non Veg News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से एक विचित्र मामला सामने आया है, जहां नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाले एक मुस्लिम छात्र को टिफिन में कथित तौर पर नॉन-वेज लाने के कारण स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया. यह घटना हिल्टन कॉन्वेंट स्कूल की है. छात्र को सस्पेंड करने के बाद, प्रिंसिपल अवनीश कुमार ने उसके माता-पिता को स्कूल बुलाया और उनसे बहस भी हुई. वायरल वीडियो में प्रिंसिपल का आरोप है कि छात्र ने अन्य बच्चों के धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. वहीं, दूसरी तरफ बच्चे की मां ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है. 

प्रिंसिपल ने क्या कहा?

मिली जानकारी के अनुसार, बच्चे को काफी देर तक अकेले बिठा कर रखा गया गया. जब उसके माता-पिता स्कूल आए तब प्रिंसिपल अवनीश कुमार की उनसे तीखी बहस हुई. वायरल वीडियो में प्रिंसिपल को कहते हुए सुना जा सकता है कि स्टूडेंट अक्सर लंच बॉक्स में नॉन वेज लाता है. प्रिंसिपल के मुताबिक, बच्चे ने अन्य छात्रों को भी नॉन वेज खिलाकर उनका धर्म बदलने और धर्मस्थल तोड़ने जैसी आपत्तिजनक बातें भी क्लास में कहीं. हालांकि, इस आरोपों को छात्र की मां ने सिरे से नकार दिया. 

 

 

मामले की होगी जांच

बता दें कि इस मामले ने जोर पकड़ लिया है और प्रशासन ने जांच का आदेश दिया है. जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) वीपी सिंह ने इस घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है, जो तीन दिनों में रिपोर्ट सौंपेगी. दूसरी तरफ, अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए हैं और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

इस घटना ने एक अलग ही बहस को जन्म दे दिया है और सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद यह मुद्दा तूल पकड़ रहा है. प्रशासन की जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि इस मामले में दोषी कौन है और आगे क्या कदम उठाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT