फतेहपुर ARTO ऑफिस पहुंचीं लेडी DM सी इंदुमति तो दुकान में ताला मार भागे दलाल! गजब का था नजारा

नितेश श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एआरटीओ ऑफिस के बाहर पिछले कुछ दिनों से दलालों और बाहरी व्यक्तियों के काम करने की शिकायतें मिल रही थीं. इसकी जानकारी मिलते ही फतेहपुर डीएम सी इंदुमति एक्शन मोड में आ गईं. डीएम बिना किसी को कुछ बताए सीधा एआरटीओ ऑफिस में छापा मारने पहुंच गईं. इस दौरान पूरे विभाग में हड़कंप मच गया. वहीं सभी दलाल अपनी-अपनी दुकान बंद करके भाग निकले. इस दौरान डीएम ने एआरटीओ और पीटीओ को लगातार मिल रही शिकायतों पर कड़ी फटकार लगाई. साथ ही उन्होंने दफ्तर में फैले भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दूर करने के सख्त आदेश देते हुए आरोपियों को 3 दिन के भीतर पेश करने की भी बात कही है.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि फतेहपुर जिले के एआरटीओ ऑफिस के बाहर पिछले कई दिनों से कुछ दलाल और बाहरी व्यक्ति दुकान लगाकर बैठते थे. इसे लेकर जब डीएम सी इंदुमति ने दफ्तर में छापा मारा तो सभी दलाल वहां से अपनी-अपनी दुकान बंद करके भाग निकले. यह देखते ही डीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों की क्लास लगा दी. इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड रूम, ऑफिस के कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं कार्यालय परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंन एआरटीओ को तत्काल निर्देशित किया कि बिचौलियों के माध्यम से कोई भी कार्य न हो, जिससे आम जन मानस को दिक्कत हो. 

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कार्यालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए. जो भी प्रार्थना पत्र आते हैं उनका तत्काल निस्तारण हो. उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, वाहनों का परमिट, रजिस्ट्रेशन, वाहनों की फिटनेस, बीमा आदि का कार्य समय से किया जाए. डीएम की इस कार्रवाई से अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है. 

 

 

डीएम सी इंदुमति ने कही ये बात

डीएम फतेहपुर सी इंदुमति ने मीडिया से बातचीत करते हुए  बताया कि 'जैसे ही हम एआरटीओ ऑफिस पहुंचे दोनों तरफ बहुत सारी दुकानें खुली हुई थीं. लेकिन पुलिस फोर्स को देखते ही सब लोग ताला लगाकर भाग निकले. उनका व्यवहार और तरीका संदिग्ध है.फरार लोगों की जो गाड़ियां हैं उनकी फोटो ले ली गई है. 10 से 15 लोगों को पकड़ पकड़ा भी गया है. सभी लोगों से पूछताछ हो रही है और पुलिस को भी निर्देशित किया गया है. इसके अलावा परिसर में सफाई की कमी पाई गई है. आगे उन्होंने कहा कि एआरटीओ और पीटीओ को निर्देशित दिया गया है कि तीन दिन के अंदर जो भी दुकानें खोली गई हैं उनकी कुंडली खंगाली जाए.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT