यूपी का ऐसा कौनसा जिला है जिसके MP, DM, SP और CDO सब IIT से पास हुए हैं?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Deoria News
Deoria News
social share
google news

Deoria News: देवरिया, उत्तर प्रदेश का एक महत्वपूर्ण जिला है. इसका इतिहास, संस्कृति, और भूगोल इसे विशेष बनाता है. गोरखपुर मंडल में स्थित यह जिला, पूर्वी उत्तर प्रदेश का एक प्रमुख भाग है. ऐसी मान्यता है कि इस क्षेत्र का नाम 'देव' और 'आर्य' शब्दों के मेल से पड़ा है, जिसका अर्थ देवताओं की भूमि है. अब इसी देवरिया जिले से एक रोचक खबर सामने आई है. बता दें कि देविरया के सांसद जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और मुख्य विकास अधिकारी के बीच एक खास कनेक्शन देखने को मिला है. खबर में आगे जानिए आखिर चारों के बीच ऐसा क्या रिश्ता है, जिसकी अब चर्चा हो रही है.

जानें कौन हैं देवरिया के MP, DM, SP और CDO?

 

आपको बता दें कि देवरिया के सांसद का नाम शशांक मणि त्रिपाठी है. मालूम हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव में शशांक मणि त्रिपाठी ने देवरिया से जीत हासिल की है. IAS दिव्या मित्तल देविरया में जिलाधिकारी (DM) के रूप में तैनात हैं. वहीं, IPS संकल्प शर्मा जिले के पुलिस अधीक्षक (IPS) जबकि IAS प्रत्युष पांडे यहां के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) हैं.  

 

 

चारों के बीच मिला IIT वाला कनेक्शन 

रोचक बात यह है कि देविरया के सांसद शशांक मणि त्रिपाठी, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी प्रत्युष पांडे के बीच एक खास कनेक्शन देखने को मिला है. आपके मन भी में यह जानने की उत्सुकता हो रही होगी कि आखिर चारों के बीच क्या रिश्ता है? तो आपको बता दें कि शशांक मणि त्रिपाठी, दिव्या मित्तल, संकल्प शर्मा और प्रत्युष पांडे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के छात्र रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शशांक मणि ने IIT दिल्ली तो CDO प्रत्युष ने IIT कानपुर से की है पढ़ाई

आपको बता दें कि देवरिया के सांसद शशांक मणि त्रिपाठी ने IIT दिल्ली, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने IIT दिल्ली, एसपी संकल्प शर्मा ने IIT रुड़की जबकि CDO प्रत्युष पांडे ने IIT कानपुर से पढ़ाई है. देवरिया में कमाल का यह संयोग देख लोग अब इसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा कर रहे हैं.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT