कौन हैं IPS अनुराग आर्य जिन्होंने यूनिफॉर्म पहन बरेली की सड़कों पर की घुड़सवारी?

कृष्ण गोपाल यादव

ADVERTISEMENT

IPS Anurag Arya
IPS Anurag Arya
social share
google news

IPS Anurag Arya News: बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, यूनिफॉर्म पहन एसएसपी अनुराग आर्य शहर में घुड़सवारी करते हुए नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि इस दौरान एसएसपी ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. एसएसपी अनुराग आर्य के इस अंदाज की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. ऐसे में लोग अनुराग आर्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक भी हैं. खबर में आप विस्तार से आईपीएस अनुराग आर्य की कहानी जानिए. 

कौन हैं IPS अनुराग आर्य?

यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अनुराग आर्य 2013 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. साल 1987 में जन्मे अनुराग आर्य मूल रूप से यूपी के बागपत जिले के रहने वाले हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई बागपत के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से हुई. इसके बाद उन्होंने फिजिक्स में बीएससी हॉनर्स की पढ़ाई की. अनुराग आर्य का पहले सेलेक्शन आरबीआई में हुआ था.  इसके करीब 8 महीने बाद ही वह आईपीएस बन गए और आरबीआई की नौकरी छोड़कर प्रशासनिक सेवा करने लगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPS अनुराग के परिवार में उनकी मां डॉ. पूनम आर्य और पत्नी वनिका सिंह हैं. पत्नी वनिका सिंह पीसीएस अधिकारी हैं. उनकी मां एक होम्योपैथी डॉक्टर हैं. अनुराग के पिता भी डॉक्टर हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

IPS अनुराग से डरता था माफिया मुख्तार!

साल 2019 से 2020 तक  IPS अनुराग आर्य की मऊ जिले में तैनाती हुई. इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी के गैंग की कमर तोड़ने का काम किया था. साथ ही मुख्तार के शूटर अनुज कनौजिया का घर बुलडोजर से ढहा दिया था.  इसके बाद अनुराग आर्य ने साल 2020 में मुख्तार अंसारी पर भी मुकदमा दर्ज किया. बता दें कि साल 2013 के बाद पहली बार था जब मुख्तार पर कोई केस दर्ज हुआ था. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT