शादी में DJ बजता देख काजी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार, बोले- वो मत करो जिससे अल्लाह…

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bahraich News: बहराइच जिले के एक गांव में मुस्लिम युवक का निकाह पढ़ाने पहुंचे काजी ने शादी समारोह में डीजे बजता देख कड़ी नाराजगी जताई. इसके बाद काजी ने दूल्हा-दुल्हन का निकाह पढ़ाने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि इस तरह का फैशन इस्लामिक रीति रिवाज के खिलाफ है, इसलिए वह यह निकाह नहीं करा सकते. ये सब देख बारात में सन्नाटा छा गया. माहौल की नजाकत भांपते हुए दूल्हे के पिता और उसके बड़े भाई ने भरी बारात में मौलाना से माफी मांगी और ऐसा काम भविष्य में न करने की तौबा की. बाद में काफी मान मनौव्वल के बाद मौलाना ने बारात में लोगों के सामने भविष्य में ऐसा करने पर 5051 रुपये जुर्माना अदा करने की शर्त पर दूल्हा-दुल्हन का निकाह पढ़वाया. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है.

अब जानिए पूरा मामला

दरअसल, बहराइच जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र के घासीपुर टांड़ गांव में बीती 2 जुलाई को नाजिर अली की बेटी की शादी बौंडी थाना क्षेत्र के ढखेरवा वजीरगंज निवासी सुबराती के लड़के अरमान के साथ होनी थी. तय समय के मुताबिक, डीजे की धुन पर बाराती नाचते गाते घासीपुर गांव में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. लेकिन जब दूल्हा निकाह के लिए बारात के बीच बैठा, उस दौरान निकाह पढ़ाने के लिए वहां पहुंचे काजी मौलाना सिकंदर ने डीजे साउंड पर हो रहे नाच गाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया.

दूल्हे के घर वालों ने माफी मांगी

काजी के निकाह पढ़ाने से इनकार करने पर वहां मौजूद बाराती और घराती सकते में आ गए. इसी बीच दूल्हे के पिता सुबराती और उसके बड़े भाई ने इस गलती के लिए काजी से माफी मांगी और भविष्य में ऐसे किसी भी काम से तौबा करने की बात कही. फिर काफी मान मनौव्वल के बाद काजी सिकंदर ने दूल्हा-दुल्हन का निकाह पढ़ाया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘जिससे अल्लाह नाराज होते हों वो काम नहीं करना चाहिए’

इस मामले में निकाह पढ़ाने गए मौलाना सिकंदर ने इस्लामिक हदीस का हवाला देते हुए कहा कि ‘ऐसा कोई भी काम जिससे अल्लाह नाराज होते हों वह नहीं करना चाहिए.’ इस बात को दूल्हे के घर वालों ने माना और गलती महसूस करते हुए भरी बारात में खड़े होकर ऐसे काम से तौबा करते हुए माफी मांगी, जिसके बाद मौलाना ने निकाह पढ़ाया.

शरीयत के खिलाफ कोई काम न करें

मौलाना सिकंदर ने कहा कि वो सारे नौजवान लोगों से गुजारिश करते हैं कि ऐसा कोई काम न करें जिससे अल्लाह को तकलीफ होती हो. सभी लोग अल्लाह के कानून के मुताबिक अपने जीवन को गुजारें जिससे उनका जीवन सुखमय हो सके. उन्होंने कहा कि शादी में डीजे बिलकुल नहीं बजना चाहिए, डीजे क्या

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT