जहां अतीक का बेटा असद मारा गया वहां लेटकर ये कैसा मुआयना करने लगे पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर

अमित श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पिछले दिनों अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं अतीक की हत्या से पहले उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी उसके बेटे असद को पुलिस ने एनकाउंटर में ढे़र कर दिया था. बता दें कि अतीक और उसके परिवार पर उमेश पाल की हत्या का आरोप लगा था. असद के एनकाउंटर पर सवाल उठाने वालों में से एक पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर शनिवार को एनकाउंटर वाली जगह पहुंचे और सीन को रिक्रिएट किया.

एनकाउंटर वाली जगह पहुंचे अमिताभ ठाकुर

अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर शनिवार को झांसी पहुंचे. उन्होंने झांसी में पिछले दिनों हुए अतीक अहमद के लड़के असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर की हकीकत जानने के लिए एनकाउंटर स्थल का निरीक्षण किया और सीन रिक्रिएट किया. वह लाश मिलने वाली जगह पर खुद ही लेट कर और कई बिंदुओं पर मोके से साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया. वहीं मीडिया से बात करते हुए अमिताभ ठाकुर ने कहा कि एनकाउंटर संदिग्ध है जो हत्या की ओर इशारा कर रहा है.

जांच के बाद कही ये बात

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि असद-गुलाम के एनकाउंटर वाली जगह पर आना जरूरी था. यहां आकर कई नई बातें पता चली हैं. मैंने जो फोटो देखी उसमें असद और बाइक झाड़ियों के ऊपर गिरते दिखा रही थी लेकिन झाड़ी बिल्कुल सही सलामत हैं. एक पत्थर है जिस पर कथित रूप से गुलाम के गिरने बताया गया था लेकिन उसके शरीर के पिछले हिस्से में शायद कोई चोट नहीं है. मौके से कुछ तथ्य जुटाएं हैं, उनकी फोटो और वीडियो भी बनाया है. इन तथ्यों को जांच अधिकारी झाँसी सिटी मजिस्ट्रेट की मजिस्ट्रियल जांच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की जांच और दो सदस्यों के न्यायिक आयोग के समक्ष रखूंगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT