उन्नाव सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत पर अखिलेश ने पूछे 6 सवाल, बोले- BJP सरकार उत्तर दे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Picture: CM Yogi Adityanath & Akhilesh yadav
Picture: CM Yogi Adityanath & Akhilesh yadav
social share
google news

Unnao Road Accident News: उन्नाव जिले में बुधवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बस और टैंकर की टक्कर में 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए. बता दें कि घटना तड़के करीब पांच बजे बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में जोजीकोट गांव के पास हुई. वहीं, इस भीषण हादसे पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. अखिलेश ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही बताया है. साथ ही अखिलेश ने भाजपा सरकार से 6 सवाल पूछ उनके उत्तर मांगे हैं.
 

अखिलेश ने X (पूर्व में ट्विटर) पर कहा,

"ये जांच का विषय है,

  • एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग ज़ोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा हुआ था.
  • CCTV के लगे रहने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई। क्या CCTV काम नहीं कर रहे थे.
  • ⁠हाई-वे पुलिस कहाँ थी, क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी.
  • ⁠इस हादसे के बाद हाईवे एम्बुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुँची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही.
  • यदि गाड़ी ख़राब होने के कारण खड़ी थी, तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं पहुंची.
  • एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन करोड़ों रूपये लिए जाते हैं, वो पैसा एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहा है."

घटना पर डीएम ने क्या कहा?

उन्नाव के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बिहार के सिवान से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस तेज रफ्तार में थी और उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी. इससे पहले कहा गया था कि टैंकर ने बस को टक्कर मारी थी. जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.

 

 

क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ अरविंद कुमार ने बताया कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस और टैंकर दोनों पलट गये। उन्होंने बताया कि जान गंवाने वालों में दोनों वाहन के चालक भी शामिल हैं. कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बांगरमऊ कोतवाली और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की टीम ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम योगी ने ये कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, "उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."


 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT