'अगर जिम्मेदारी निभाई गई होती तो...', बहराइच हिंसा को लेकर यूपी सरकार पर भड़कीं मायावती

यूपी तक

ADVERTISEMENT

बहराइच हिंसा पर मायावती का रिएक्शन
बहराइच हिंसा पर मायावती का रिएक्शन
social share
google news

Bahraich Violence : उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुए बवाल के बाद महसी और आसपास के इलाकों में आज भी तनावपूर्ण हालात हैं. उपद्रवियों से निपटने के लिए पीएसी, आरएएफ के साथ भारी पुलिस बल तैनात हैं. हालांकि, बावजूद इसके बीती रात फिर से हिंसा भड़क उठी. कई दुकानों और घरों को निशाना बनाया गया.  सोमवार को दिनभर बहराइच में हिंसा और उसके बाद कर्फ्यू जैसे हालात बने रहे. वहीं बहराइच हिंसा मामले पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़े सवाल उठाए हैं. 

बहराइच हिंसा पर मायावती ने कही ये बात

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती ने इस मामले पर गंभीर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने साफ किया कि किसी भी राज्य सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी शांति व्यवस्था और लोगों के जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित करना होती है. उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने अपनी इस जिम्मेदारी को सही से निभाया होता, तो बहराइच की घटना को टाला जा सकता था. मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, बहराइच जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति का इस हद तक खराब हो जाना चिंताजनक है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि शासन-प्रशासन की नीयत और नीति को पूरी तरह से कानून के आधार पर होना चाहिए, न कि पक्षपातपूर्ण.

माहौल अभी भी तनावपूर्ण

बता दें कि बहराइच के महसी तहसील में रविवार शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प के दौरान पत्थरबाजी और फायरिंग में राम गोपाल मिश्र की  मौत हो गई, जिससे हालात और भी बिगड़ गए. युवक के मौत के बाद पूरे जिले में हिंसा भड़क गई.  इस उपद्रव के दौरान, उपद्रवियों ने एक अस्पताल, मेडिकल स्टोर, और बाइक शोरूम में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की. पुलिस और प्रशासन के भी प्रयासों के बावजूद स्थिति नियंत्रण से बाहर होती गई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और होम सेक्रेटरी को बहराइच भेजा गया था, जिसके बाद ही स्थिति पर काबू पाया जा सका. मायावती ने सरकार से अपील की कि वह हर हाल में अमन-चैन और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करे, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT