MP की घटना को वाराणसी का बताकर सपा नेता रामलोटन निषाद ने X पर लिखी ऐसी बात की हो गई FIR

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: समाजवादी पार्टी के नेता रामलोटन निषाद पर सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप है कि रामलोटन निषाद ने मध्य प्रदेश की एक घटना को वाराणसी, उत्तर प्रदेश का बताकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिससे जातिगत सद्भाव बिगड़ने की आशंका थी. इस पोस्ट के संबंध में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया है. खबर में आगे जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल, रामलोटन निषाद द्वारा 10 अक्टूबर को X (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो अपलोड करते हुए रामलोटन निषाद की ओर से लिखा गया कि, “जब अपने मंदिर को छोड़कर दूसरे के मंदिर में जाएंगे तो नंगे करके ही पीटे जाएंगे. यूपी चमार समाज के लोग हिन्दू बनकर गंगा में स्नान करके काशी के मंदिर में महादेव के दर्शन करने गए थे, तब ऊंची जाति वालों ने नंगे करके पीटे और जाओ मंदिर में दर्शन करने के लिए.”

 

 

जानकारी करने पर पता चला कि उक्त वीडियो काशी (वाराणसी) का न होकर मध्यप्रदेश के जनपद खरगौन स्थित महेश्वर घाट का है. इसके बाद DGP के निर्देश पर उक्त भ्रामक ट्वीट का तत्काल खंडन करते हुए आवश्यक वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. 

वाराणसी पुलिस की ओर से अवगत कराया गया है कि संबंधित X अकाउंट के खिलाफ थाना आदमपुर में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT