अखिलेश और राहुल के बीच हुई बातचीत, यूपी उपचुनाव में सपा छोड़ सकती है कांग्रेस के लिए ये सीट

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
राहुल गांधी और अखिलेश यादव
social share
google news

UP by-elections News: प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है. ताजा अपडेट के मुताबिक, कांग्रेस का दबाव काम करता दिख रहा है. सूत्रों के अनुसार, देर रात कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच बातचीत हुई, जिसके बाद सपा कांग्रेस को फूलपुर की सीट देने पर विचार कर रही है. बता दें कि फूलपुर से सपा ने मुस्तफा सिद्दीकी को टिकट दे रखा है. साथ ही आपको ये भी बता दें कि मुस्तफा सिद्दीकी आज यानी 23 अक्टूबर को 11 बजे अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं. मगर कांग्रेस के खाते में यह सीट जाने पर मुस्तफा सिद्दीकी की दावेदारी पर कमजोर पड़ती दिख रही है. 

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद और खैर की सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ने का ऐलान कर दिया था. अब फूलपुर की सीट भी कांग्रेस को मिलने की संभावना है, जिससे दोनों पार्टियों के बीच का विवाद सुलझता हुआ नजर आ रहा है. सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी आज दोपहर तक कांग्रेस के लिए छोड़ी जाने वाली सभी सीटों का औपचारिक ऐलान कर सकती है. इस कदम को यूपी उपचुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ी जीत माना जा रहा है, क्योंकि सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच मतभेद थे.

 

 

सपा और कांग्रेस के इस तालमेल से INDIA गठबंधन में एकजुटता बढ़ेगी और यह आगामी उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल के खिलाफ मजबूत चुनौती पेश करने में सहायक हो सकती है. अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि सपा कितनी और कौन-कौन सी सीटों पर कांग्रेस को मौका देती है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT