Ghosi Bypoll Result Live: सुधाकर को देख शिवपाल हुए ‘बम-बम’, निषाद के Pak वाले बयान पर ये बोले

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi Bypoll Result: घोसी में उपचुनाव को लेकर हुई वोटिंग की गिनती शुक्रवार को पूरे उत्साह से जारी है. जैसे-जैसे मतों की गिनती आगे बढ़ रही है घोसी समेत पूरे उत्तर प्रदेश का सियासी तापमान गर्म होता जा रहा है. आपको बता दें कि घोसी उपचुनाव में अबतक 10 चरणों की वोटों की गिनती हो चुकी है. 10वें चरण तक कुल मिलाकर समाजवादी पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी सुधाकर सिंह को 38635 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी गठबंधन प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को 26496 वोट मिले हैं. इस हिसाब से सपा के सुधाकर सिंह 12139 वोटों से आगे चल रहे हैं. अब रुझानों के सामने आते ही सपा के शिवपाल यादव और निषाद पार्टी के संजय निषाद में जुबानी जंग देखने को मिली है.

पहले जानिए कि संजय निषाद को क्यों घोसी में नजर आया पाकिस्तान?

असल में शिवपाल और संजय निषाद की जुबानी जंग निषाद के एक बयान के संदर्भ में देखने को मिली. शुरुआती रुझानों में जब बीजेपी कैंडिडेट दारा सिंह चौहान पिछड़े तो एनडीए के साथी संजय निषाद ने यूपी Tak से बातचीत करते हुए पाकिस्तान का जिक्र कर दिया. उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि घोसी उपचुनाव में दारा सिंह चौहान की जीत होगी. साथ ही अजीबोगरीब बयान देते हुए उन्होंने कहा, “एरिया वाइज काउंटिंग होती है. अगर एरिया पाकिस्तान वाला है तो बक्से जब खुलते हैं तो लगता है कि पाकिस्तान जीत रहा है. जब एरिया हम लोगों का आ जाता है तो वे लोग गायब हो जाते हैं.”

बाद में संजय निषाद ने इसे स्पष्ट करते हुए भी कहा कि, “पाकिस्तान एरिया का मतलब है, जिसमें सपा का वोट है. जहां वे लोग तुष्टिकरण की नीति के तहत वोट जमा करते हैं.”

संजय निषाद ने और क्या-क्या कहा इसे जानने के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शिवपाल यादव ने UP Tak का वीडियो ट्वीट करते हुए किया पलटवार

यूपी Tak के कैमरे पर जैसे ही संजय निषाद ने घोसी उपचुनाव को लेकर पाकिस्तान वाली बात कही उनका वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद शिवपाल यादव ने यूप Tak के इस इंटरव्यू को ट्वीट करते हुए संजय निषाद पर जमकर निशाना साधा. शिवपाल यादव ने इस ट्वीट में लिखा, ‘कोई इन्हें बताए कि ये ‘इंडिया दैट इज भारत’ है, जहां हर भारतीय भारत माता की संतान है और एक सम्मानित नागरिक है. भारत में ‘पाकिस्तान’ खोजने वाले इस देश की सम्प्रभुता को चुनौती दे रहे हैं.’

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि शिवपाल यादव घोसी उपचुनाव के पूरे प्रचार से लेकर वोटिंग और काउंटिंग तक काफी सक्रिय दिखाई दिए हैं. समाजवादी पार्टी के लिए जो लीडरशिप इस चुनाव में उतरी उसे शिवपाल यादव फ्रंट से लीड करते नजर आए. ऐसे में जब सुधाकर सिंह ने शुरुआती बढ़त बनाई है, तो शिवपाल यादव भी काफी खुश नजर आ रहे हैं.

हालांकि यहां यह भी जानना जरूरी है कि घोसी में कुल 34 राउंड की काउंटिंग होनी है. अभी 10 राउंड तक की काउंटिंग में सुधाकर सिंह ने इंप्रेसिव बढ़त जरूर बना ली है, लेकिन बीजेपी के दारा सिंह चौहान अभी नाउम्मीद नहीं हुए हैं. उनका मानना है कि जैसे-जैसे काउंटिंग आगे बढ़ेगी नतीजे उनके पक्ष में आएंगे.

यूपी Tak घोसी में चल रही मतगणना की सीधे वहीं से Live रिपोर्टिंग कर रहा है. इस लाइव रिपोर्ट को आप हमारे यूट्यूब चैनल पर यहां नीचे देख सकते हैं.

ADVERTISEMENT

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT