घोसी उपचुनाव रिजल्ट 2023: सपा के राजीव राय बोले- सुधाकर सिंह 30 हजार वोटों से जीतेंगे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi By Election 2023: उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा में हुए उपचुनाव की आज यानी शुक्रवार को मतगणना जारी है. इस बीच चुनावी रुझान भी आने शुरू हो गए हैं. शुरूआती रुझानों के अनुसार सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह फिलहाल भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान से आगे चल रहे हैं. शुरूआती रुझानों में भाजपा को झटका मिला है. बता दें कि चौथे राउंड की काउंटिंग के बाद सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह आगे चल रहे हैं. इस बीच सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय ने यूपी तक से खास बातचीत में दावा करते हुए कहा है कि घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह 30 हजार से ज्यादा वोटों से जीतेंगे.

वहीं, राजीव राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि मतदान वाले दिन सीओ (पुलिस अधिकारी) ने सपा मतदाताओं को मतदान स्थल से भगा दिया था. वहीं, राजीव राय ने निर्वाचन आयोग पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

‘दहशत में आ गया है NDA’

राजीव राय ने कहा कि घोसी उपचुनाव के बाद भाजपा के नेतृत्व वाला NDA दहशत में आ गया है. वहीं, उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस उपचुनाव के बाद से NDA की दहशत की शुरुआत हो रही है.

बता दें कि पूरे देश की नजर घोसी उपचुनाव के परिणामों पर है. इसे I.N.D.I.A बनाम NDA की पहली सियासी भिड़ंत के तौर पर देखा जा रहा है. इसी बीच अब रुझान भी आने शुरू हो गए हैं. बता दें कि पांचवे राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है. फिलहाल सपा के सुधाकर सिंह करीब 7 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

घोसी उपचुनाव में जहां एक तरफ I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने सपा उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार किया तो वहीं भाजपा प्रत्याशी के लिए सुभासपा, अपना दल सोनेलाल जैसे NDA में शामिल दलों ने चुनाव प्रचार किया. सीएम योगी आदित्यनाथ तक ने यहां चुनावी जनसभा की. ऐसे में उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश की नजर घोसी में हो रहे उपचुनाव परिणामों पर लगी हुई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT