यूपी में आज हुए विधानसभा चुनाव तो BJP को मिलेगा बहुमत? नतीजा चौंकाऊ

यूपी तक

ADVERTISEMENT

योगी आदित्यनाथ
Yogi Adityanath News
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव के नतीजों में उत्तर प्रदेश के भीतर अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी (SP) ने बड़ा उलटफेर करते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सपनों पर पानी फेरा है. बता दें कि यूपी में 80 में से 37 सीटें जीतने के साथ ही सपा सूबे की सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बन गई है. वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश की 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा करने वाली भाजपा इस बार 33 सीटों पर ही कामयाबाई हासिल कर पाई है.

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि इस प्रदर्शन के बाद सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं का कॉन्फिडेंस हाई है. मगर दूसरी तरफ भाजपा के खेमे में निराशा है. दरअसल, इस निराशा की वजह आगामी 2027 का विधानसभा चुनाव है. ऐसे में अभी से भाजपा और सपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. इस बीच यूपी Tak ने अपने विश्लेषण में ये पाया है कि अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव हो गए तो सूबे में कौनसी पार्टी आगे रहेगी. बता दें कि यूपी Tak के विश्लेषण में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं, जिन्हें आप आगे जान सकते हैं.

 

 

अगर आज चुनाव हुए तो कैसा रहेगा भाजपा का हाल? 

 इस बीच लोगों के मन में यह सवाल है कि लोकसभा का यही चुनाव अगर विधानसभा में बदल दिए जाए तो कौन बाजी मारेगा? इस सवाल का जवाब हासिल करने के लिए यूपी तक ने सभी विधानसभाओं से जानकारी एकत्रित कर ये पता किया कि सूबे में कौन आगे रहेगा. अगर लोकसभा चुनाव के परिणाम को विधानसभा में परिवर्तित कर दिया जाए तो आज के समय में इंडिया गठबंधन (सपा और कांग्रेस) को 224, भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 174 और चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी को 5 सीटें मिल सकती हैं.       

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT