BJP और जयंत चौधरी के बीच डील हो गई फाइनल! जानिए कितनी सीटों पर बनी बात

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

RLD chief Jayant Chaudhary
RLD chief Jayant Chaudhary
social share
google news

Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में जयंत चौधरी की अगुवाई वाली रालोद और एनडीए गठबंधन में शामिल होने की अटकलें तेज हैं. इसी बीत ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीजेपी और जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की आरएलडी के बीच गठबंधन को लेकर बात बन गई है. सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भाजपा और राष्ट्रीय लोक दल के बीच दो सीटों को लेकर सहमति बन गई है. 

दो सीटों पर बनी बात

जानकारी के मुताबिक भाजपा और राष्ट्रीय लोक दल के बीच जिन दो सीटों पर बात बनी है उसमें से एक सीट बागपत है तो वहीं दूसरी सीट को लेकर मंथन जारी है.  दावा किया जा रहा है कि यूपी में समाजवादी पार्टी के गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) प्रमुख जयंत चौधरी उन्‍हें छोड़कर भाजपा का हाथ थाम कर एनडीए में जल्‍द शामिल होने जा रहे हैं. हालांकि जयंत चौधरी और उनकी पार्टी ने  इस बारे में कुछ भी अब तक साफ करती नजर आ रही है. 

इस सीट पर फंसा था पेच

बता दें कि मुजफ्फरनगर सीट को लेकर सपा और आरएलडी के गठबंधन में खींचतान मच गई थी.  समाजवादी पार्टी चाहती है कि हरेंद्र मलिक को वहां से चुनाव लड़ाया जाए. सपा के हरेंद्र मलिक आरएलडी के टिकट पर लड़े. जबकि आरएलडी के कई स्थानीय नेता इसके विरोध में है और नहीं चाहते की हरेंद्र मलिक को मुजफ्फरनगर की सीट दी जाए. गौरतलब है कि करीब पखवाड़े भर पहले जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की लखनऊ में हुई मुलाकात के बाद दोनों के बीच सात सीटों पर डील हो गई थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा के लिए बड़ा झटका

गैरतलह है कि राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) समाजवादी पार्टी की एक महत्‍वपूर्ण सहयोगी पार्टी है. जयंत के एनडीए में शामिल होने से 'इंडिया' से भी बड़ा झटका समाजवादी पार्टी को लगेगा. सपा के लिए ये बड़ा नुकसान इसलिए होगा क्‍योंकि सपा ने आरएलडी के साथ मिलकर उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 202 लड़ा था जिसमें 111 सीटें जीती थीं और 9 सीटों पर जयंत चौधरी की आरएलडी ने सीटें जीती थी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT