UP में अब RSS संग BJP की बड़ी बैठक, CM योगी, केशव के अलावा मौजूद रहेंगे सिर्फ ये दिग्गज

शिल्पी सेन

ADVERTISEMENT

Picture: Keshav Prasad Maurya & CM Yogi
Picture: Keshav Prasad Maurya & CM Yogi
social share
google news

UP News: 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही यूपी में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के भीतर घमासान मचा हुआ है. सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच सब कुछ ठीक न होने की सियासी गलियारों में चर्चा है. वहीं, इन्हीं सब के बीच केशव मौर्य ने दिल्ली पहुंचकर पार्टी मुखिया जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है. मगर इसके बावजूद भी भाजपा के अंदर उथल-पुथल मची हुई है. इन्हीं सब के बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने मोर्चा संभाल लिया है. बता दें कि RSS के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार दो दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, कल यानी शनिवार को अरुण कुमार भाजपा के साथ समन्वय बैठक भी कर सकते हैं. भाजपा की तरफ से बैठक की कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है. पर जानकारी ये मिली है कि अरुण कुमार के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के साथ समन्वय बैठक होगी. 

 

 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी को आज (शुक्रवार) वाराणसी जाना था, लेकिन अब वो नहीं जा रहे हैं. केशव मौर्य का प्रयागराज का आज और कल दौरा रद्द कर दिया गया है. मौजूदा स्थिति में बीजेपी के लिए यह बैठक अहम मानी जा रही है. सूत्रों के अनुसार, अरुण कुमार का संघ के कार्यक्रम से प्रवास तय था. सह सरकार्यवाह अरुण कुमार के पास बीजेपी से समन्वय का भी चार्ज है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT