लोकसभा की जंग से पहले राहुल-अखिलेश आए संग, प्रियंका बोलीं- यात्रा में दिल से स्वागत

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News :  कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद अब अखिलेश यादव और राहुल गांधी रविवार को भारत जोड़ों न्याय यात्रा मे एक साथ दिखे. आगरा पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंच गए. राहुल गांधी की यात्रा में अखिलेश का शक्ति प्रदर्शन भी नजर आया और बड़ी संख्या में सपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. वहीं प्रियंका गांधी ने अखिलेश का स्वागत किया और कहा कि हम दिल से अखिलेश यादव का भारत जोड़ो न्याय यात्रा में स्वागत करते हैं.

80 हराओ लोकतंत्र बचाओ - राहुल गांधी

यात्रा में आए भीड़ को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि,' देश में मोहब्बत की बात करते हैं लेकिन यह शहर पूरा मोहब्बत का शहर है. हमारी लड़ाई संविधान बचाने की लड़ाई है, बीजेपी हटाओ देश को बचाओ. हमारी लड़ाई तभी सफल होगी जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी हारेगी 80 हराओ लोकतंत्र बचाओ.

प्रियंका गांधी भी रही मौजूद

वहीं मंच पर राहुल गांधी के साथ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. दरअसल, पहले खबर आ रही थी कि सपा-कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात बिगड़ रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद सपा चीफ अखिलेश को फोन किया था. इसके बाद जाकर सपा और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारा फाइनल हुआ और दोनों पार्टियों के बीच बात बनी. इसी बीच अब खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा-कांग्रेस में बनी बात फिर आए साथ

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच आगामी लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन हो चुका है. कांग्रेस यूपी के जिन 17 सीटों पर चुनाव  लड़ेगी उनमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी, देवरिया शामिल हैं. बची हुई 63 सीटों पर सपा और इंडिया ब्लॉक के अन्य उम्मीदवार लड़ेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटे हैं. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT