फ्रंट फुट पर बैटिंग कर रहे राहुल गांधी, PM मोदी के लिए बनेंगे सबसे बड़ी चुनौती! जानिए किसने बताया 'एंग्री यंग मैन'

रजत कुमार

ADVERTISEMENT

Congress MP Rahul Gandhi
Congress MP Rahul Gandhi
social share
google news

Uttar Pradesh News : कुछ दिनों पहले देश की सबसे बड़ी पंचायत में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी, मोदी-शाह को पहली बड़ी चुनौती गुजरात मे हराने की दी, तो सभी चौंक गए. लोकसभा में राहुल गांधी ने जब खुली चुनौती देते हुए कहा है कि गुजरात में बीजेपी को हरा देंगे, तब उनका कॉन्फिडेंस देखने लायक था. राहुल गांधी संसद में अपने संबोधन के दौरान जहां एंग्री यंग मैन वाले अवतार में नजर आए. सियासी पिच पर खुल कर खेल रहे राहुल गांधी में लोकसभा चुनाव के बाद एक बदलाव देखने को मिल रहा है और वो है उनका आत्मविश्वास.

चार जून के बाद बदले हालात

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद कांग्रेस कार्यकारिणी ने राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने को लेकर प्रस्ताव पारित जरूर किया था, लेकिन किसी को भरोसा नहीं था कि वो ये जिम्मेदारी लेना चाहेंगे - लेकिन सारे कयासों को किनारे करते हुए राहुल गांधी विपक्ष के नेता बन चुके हैं, और अपनी जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं. गौरतलब है कि दस साल की लंबी प्रतिक्षा के बाद विपक्ष को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद मिला है. पिछले दस सालों के दौरान विपक्ष इतना कमजोर था कि वह नेता प्रतिपक्ष बनने लायक भी सीटें नहीं ला पाया था. कहीं ना कहीं नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद सदन में राहुल गांधी का ये आक्रामक तेवर देखने को मिल रहा है.

राहुल गांधी में आया बदलाव!

न्यूज Tak की साप्ताहिक सभा में देश के जाने माने पत्रकार आशुतोष ने राहुल गांधी में आए बदलाव के बारे में बताया कि, 'राहुल गांधी तो हमेशा से अग्रेसिव थे हमेशा से आक्रमक रहे हैं लेकिन तब उनकी आक्रामकता पर इतना गौर नहीं किया जा रहा था क्योंकि उनके साथ जो था वो विजय नहीं थी उनके साथ कामयाबी नहीं थी. अब पहली बार उनको कामयाबी हाथ लगी है कांग्रेस पार्टी की सीटें लगभग 100 पर आकर पहुंच गई है. समूचे विपक्ष का समर्थन उनको मिल रहा है. दो भारत जोड़ो यात्रा वो कर चुके हैं और कहीं ना कहीं उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में अखिलेश यादव के साथ मिलकर उन्होंने बीजेपी को परास्त करने का काम किया. इसके अलावा महाराष्ट्र में भी परास्त करने का काम किया है. तो अब उनके अंदर के कॉन्फिडेंस को गौर किया जा रहा है. राहुल गांधी में जो अग्रेशन है वो कोई नई बात नहीं है. वो अब बिल्कुल एंग्री यंग मैन जैसे दिखते हैं.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी के ये आंकड़े बीजेपी को करेंगे परेशान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद CSDS ने अपने एक सर्वे में बताया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का क्रेज बढ़ा है. CSDS सर्वे के अनुसार, 36% लोग राहुल गांधी को पीएम के रूप में देखना चाहते थे, जबकि केवल 32% लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम के तौर पर पसंद किया. एक बात तो साफ है कि यह आंकड़ा कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के कैम्प में रोमांच पैदा करेगा, लेकिन दूसरी तरफ भाजपा के लिए यह बेहद चिंताजनक है. आपको बता दें कि CSDS ने यह सर्वे लोकसभा चुनाव के बाद किया है.  

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT