कभी भी गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं किया…सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी ने ये कहा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
social share
google news

UP Politics: राहुल गांधी सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में आज पेश हुए. यहां राहुल गांधी ने कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया. दरअसल राहुल गांधी के खिलाफ साल 2018 में सुल्तानपुर में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था. राहुल के ऊपर आरोप था कि कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल ने भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था.

बता दें कि कोर्ट के बाहर आने के बाद राहुल ने अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया. कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी के लिए गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है. उन्होंने कभी भी किसी की भी मानहानि नहीं की है. इस दौरान राहुल गांधी ने ये पूरा मामला राजनीति से प्रेरित बताया.

सस्ती लोकप्रियता हासिल करना मकसद

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ये पूरा का पूरा केस राजनीति से प्रेरित है. सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए ये आरोप लगाए गए हैं. बता दें कि अब इस केस की अगली सुनवाई 12 अगस्त के दिन होगी. इस दौरान दोनों पक्ष अपने सबूतों और गवाहों को कोर्ट के सामने पेश करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि राहुल गांधी आज सुबह ही दिल्ली से लखनऊ के लिए विमान से निकले. लखनऊ एयरपोर्ट पर ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल का स्वागत किया. इसके बाद राहुल पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से सफर करते हुए सुल्तानपुर पहुंचे. यहां भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की भी फोटो लहराई.

आपको ये भी बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ ये मानहानि मुकदमा सुल्तानपुर के भाजपा उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने दर्ज करवाया था. आज जब राहुल गांधी कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे तो इस दौरान कोर्ट में दूसरा पक्ष मौजूद नहीं था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT