लखीमपुर खीरी हिंसा | अखिलेश बोले- ‘BJP को हुआ सत्ता के दंभ का मोतियाबिंद’

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले को लेकर विपक्ष लगातार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमलावर है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 7 अक्टूबर को एक ट्वीट करके बीजेपी को निशाने पर लिया है.

अखिलेश ने अपने ट्वीट में कहा है, ”‘लखीमपुर हत्याकांड’ में नए वीडियो साक्ष्यों के बावजूद भी बीजेपी सरकार को कुछ नजर नहीं आ रहा है. बीजेपी को सत्ता के दंभ का मोतियाबिंद हो गया है. बीजेपी सरकार में दिल्ली से लेकर लखनऊ तक की ये निष्क्रियता स्वयं में आपराधिक है. बेहद शर्मनाक! घोर निंदनीय!!”

बता दें कि इस हिंसा मामले में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी 7 अक्टूबर को मामले की सुनवाई की. कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से स्टेटस रिपोर्ट सौंपने को कहा है. उसने कहा है कि हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर कितनी याचिकाएं दाखिल हुई हैं, उनकी तफसील और स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें, कितनी एफआईआर, कितने गिरफ्तार, कितने आरोपी सब कुछ बताएं.

क्या है लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मामला?

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में 3 अक्टूबर को हुई भारी हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई. हिंसा की यह घटना तिकुनिया से 4 किलोमीटर दूर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में आयोजित कुश्ती कार्यक्रम में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले हुई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले पर संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि प्रदर्शनकारी किसान मौर्य के कार्यक्रम का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. मोर्चा ने आरोप लगाया है कि टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के गाड़ियों के काफिले ने किसानों को रौंदा. बताया जा रहा है कि यह काफिला डिप्टी सीएम को रिसीव करने के लिए आ रहा था.

हालांकि, इस मामले में आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि घटना के वक्त वह काफिले की गाड़ियों में मौजूद नहीं थे. इसके साथ ही आशीष ने दावा किया है, ”हमारे कार्यकर्ता डिप्टी सीएम को रिसीव करने जा रहे थे, जैसे ही वो लोग तिकुनिया से निकले, तो अपने आप को किसान कहने वालों ने आक्रमण कर दिया.”

लखीमपुर खीरी कांड: नया वीडियो सामने आया, बीजेपी MP वरुण गांधी शेयर कर बोले- न्याय किया जाए

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT