मुंबई से मोर्चा संभालने यूपी आए SP नेता अबू आजमी ने कहा- ‘सबकी एक आवाज है कि BJP हटाओ’

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है और तमाम राजनीतिक दल वोटरों को रिझाने की कवायद में लग गए हैं. उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोटों को अपने पाले में खींचने के लिए एक तरफ जहां AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी लगातार रैलियां कर रहे हैं. वहीं, अब इस महासमर में समाजवादी पार्टी (एसपी) की तरफ से अबू आजमी ने मोर्चा संभाल लिया है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में समाजवादी पार्टी के मुस्लिम कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में पहुंचे महाराष्ट्र के समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी ने यूपी तक से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कृषि कानून की वापसी को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. वहीं दूसरी तरफ कंगना रनौत द्वारा पिछले दिनों दिए गए उनके बयानों पर भी काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल के विषय पर अबू आजमी ने कहा,

“मैं सड़क पर निकलता हूं, तो रिक्शा चलाने वाले, मूंगफली बेचने वाले और मजदूर सब की एक ही आवाज है कि बीजेपी को हटाओ. 2012 से 2017 तक इतना डेवलपमेंट का काम हुआ, मैं समझता हूं कि इससे पहले इतना काम किसी ने नहीं किया होगा. मैं सब से डिबेट करने के लिए तैयार हूं.”

अबू आजमी, एसपी नेता

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे कहा, “सबसे बड़ी बात यह है कि ये लोग हिंद-मुस्लिम की एकता को खत्म कर रहे हैं. हम हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई की तरह इस देश में रहते हैं. हम सभी एक ही गीत गाते हैं कि सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा, लेकिन यह इसको बर्बाद करना चाहते हैं. इसीलिए मेरे जैसा आदमी मुंबई में बैठ नहीं सका. हम लोगों को सच्चाई बताएंगे, समाजवादी पार्टी को जिताएंगे और बीजेपी को इस बार हराएंगे.”

अबू आजमी ने कहा- ‘माइनॉरिटी हमेशा समाजवादी पार्टी के साथ रही है’

ओवैसी की पार्टी के यूपी चुनाव लड़ने पर अबू आजमी बोले, “माइनॉरिटी हमेशा समाजवादी पार्टी के साथ रही है. माइनॉरिटी का दिल बहुत बड़ा है. इस देश के संविधान को मानने वाले लोग बीजेपी को वोट नहीं देंगे. बीजेपी जानती है कि वोट मिलने वाला नहीं है, तो बीजेपी ये वोट बंटवाना चाहती है. हम इसीलिए आए हैं कि बीजेपी की यह कोशिश नाकाम हो जाए.”

ADVERTISEMENT

कृषि कानून की वापसी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अबू आजमी ने कहा,

“मोदी जी का अहंकार टूटा. मैं सभी किसानों को सैल्यूट करता हूं कि 11 महीने तक आंदोलन चलाया. 700 किसान शहीद हो गए, लेकिन किसान टस से मस नहीं हुआ. यह किसानों की ताकत है, जिसने मोदी जी को झुकने पर मजबूर किया, लेकिन किसान जानते हैं कि यह सिर्फ और सिर्फ इलेक्शन की वजह से हुआ है.”

अबू आजमी, एसपी नेता

सीएम योगी पर अबू आजमी ने साधा निशाना

सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए अबू आजमी ने कहा, “एक ऐसा आदमी मुख्यमंत्री बना है, वह कहता है ठोक दो. यह ठोक दो क्या होता है, यह तो गुंडों वाली जुबान है. मुझे पता है कि समाजवादी पार्टी इस बार अखिलेश जी के नेतृत्व में पूरे यूपी में फर्स्ट नंबर पर जरूर आएगी.

ADVERTISEMENT

पिछले दिनों कंगना रनौत की ओर से आजादी वाले बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एसपी नेता ने कहा, “अबू आजमी ही नहीं बल्कि देश के एक-एक लोग इस बात को मानेंगे की हमारे बुजुर्गों ने इस मुल्क के लिए शहादत दी. उनका कंगना ने बहुत बड़ा अपमान किया है. यह हैं कौन? यह क्या कोई बहुत बड़ी नेता हैं. मैं समझता हूं कि इनका अवॉर्ड जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए और जिसने इन्हें अवॉर्ड दिया उसको माफी मांगनी चाहिए.

मुंबई ड्रग मामले और नवाब मलिक की ओर से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगाए जा रहे आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए अबू आजमी ने कहा कि वानखेड़े यह सब पब्लिसिटी के लिए कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि नवाब मलिक ने जो जानकारी निकाली है वह सही है.”

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर योगी, अखिलेश में कौन किस पर पड़ा भारी, किसे मिली सियासी संजीवनी?

follow whatsapp

ADVERTISEMENT