सांसद पद की शपथ लेते हुए डिंपल ने अलग से कह दी ये बात, अखिलेश और राहुल गांधी क्या बोले?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Picture: Dimple Yadav, Akhilesh Yadav & Rahul Gandhi
Picture: Dimple Yadav, Akhilesh Yadav & Rahul Gandhi
social share
google news

UP News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मैनपुरी सांसद डिंपल याद और राबरेली सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कन्नौज से निचले सदन के सदस्य निर्वाचित हुए हैं. शपथ लेते समय उन्होंने अपने हाथ में संविधान की प्रति ले रखी थी.


आपको बता दें कि अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी और मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने शपथ ली. डिंपल ने शपथ लेने के बाद संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा 'जय हिंद, जय संविधान, जय भीम और जय समाजवाद.'

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली और इस दौरान उन्होंने अपने हाथ में संविधान की प्रति ले रखी थी.  राहुल गांधी ने अंग्रेजी भाषा में शपथ ली. शपथ के बाद उन्होंने ‘जय हिंद, जय संविधान’ का नारा भी लगाया.

 

 

राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं. इससे पहले वह लोकसभा में केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. शपथ के लिए जब राहुल गांधी का नाम पुकारा गया तो कांग्रेस के सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गए और ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाने लगे. उनके शपथ लेने के बाद भी कांग्रेस सदस्यों ने ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाए. राहुल गांधी ने वर्ष 2022 में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और इस साल की शुरुआत में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाली थी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT