यूपी में आज हुए विधानसभा चुनाव तो मायावती से ज्यादा सीटें जीत लेंगे चंद्रशेखर? नतीजा चौंकाऊ

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

क्या यूपी के लोग अब मायावती की जगह चंद्रशेखर आजाद को विकल्प के रूप में देखने लगे हैं?

point

अगर लोकसभा चुनाव के नतीजों को विधानसभा चुनाव के नतीजों में बदल दिया जाए तो चंद्रशेखर और मायावती की पार्टी कितनी सीटें जीतेगी?

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब किसी से छिपे हुए नहीं हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के उत्तर प्रदेश के नतीजों ने सबको चौंकाया है. यूपी में सबसे ज्यादा सपा ने 37 सीटें जीती हैं. वहीं, भाजपा 33, कांग्रेस 6, रालोद 2, अपना दल (एस) 1 जबकि आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने भी एक सीट जीती है. यहां हैरान करने वाली बात यह है कि मायावती की बसपा ने एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं की है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या यूपी के लोग अब मायावती की जगह चंद्रशेखर आजाद को विकल्प के रूप में देखने लगे हैं? वहीं, लोग यह भी जानना चाहते हैं कि अगर लोकसभा चुनाव के नतीजों को विधानसभा चुनाव के नतीजों में बदल दिया जाए तो चंद्रशेखर और मायावती की पार्टी कितनी सीटें जीतेगी. इसी सवाल का उत्तर यूपी Tak ने तलाश लिया है, जिसे आप आगे जान सकते हैं.

चंद्रशेखर को मिल सकती हैं इतनी सीटें

 

 

लोकसभा का यही चुनाव अगर विधानसभा में बदल दिए जाए तो कौन बाजी मारेगा? इस सवाल का जवाब हासिल करने के लिए यूपी तक ने सभी विधानसभाओं से जानकारी एकत्रित कर ये पता किया कि सूबे में कौन आगे रहेगा. अगर लोकसभा चुनाव के परिणाम को विधानसभा में परिवर्तित कर दिया जाए तो आज के समय में इंडिया गठबंधन (सपा और कांग्रेस) को 224, भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 174 और चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी को 5 सीटें मिल सकती हैं.    

 

आज चुनाव हुए तो बसपा को कितनी सीटें मिलेंगी?

UP Tak के विश्लेषण में सामने आया है कि अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव हुए तो बसपा को एक बार फिर करारा झटका लगने जा रहा है. बसपा यूपी में एक भी विधानसभा सीट जीतने नहीं जा रही है. अगर आज चुनाव हुए तो बसपा यूपी की एक भी सीट पर टक्कर देती हुए भी नहीं दिख रही है. बसपा साल 2022 यूपी विधानसभा चुनावों में किए गए अपने प्रदर्शनों को दोहराते हुए नजर आ रही है. मालूम हो कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा 403 में से महज 1 सीट जीतने में कामयाब रही थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT