CM योगी की कुर्सी बची रहेगी या चली जाएगी? जानें वरिष्ठ पत्रकार विजय विद्रोही ने क्या बताया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल इन दिनों गर्म है. आपको बता दें कि यहां लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के भीतर घमासान मचा हुआ है. दरअसल, यहां संगठन और सरकार के बीच तकरार के खबरें हैं. दूसरी तरफ यह भी चर्चा तेज है कि लोकसभा चुनाव में यूपी के भीतर भाजपा को मिली हार के बाद केंद्रीय नेतृत्व सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा सकता है. इसी मुद्दे को लेकर Tak के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने वरिष्ठ पत्रकार विजय विद्रोही से खास बातचीत की. खबर में आगे जानिए विजय विद्रोही ने हमें क्या-क्या बताया?

'अब ऐसा लग रहा है कि कम सीटें होने की वजह से केंद्र सरकार थोड़ी कमजोर हुई है, तो उसका फायदा तो लखनऊ में होना चाहिए था. मगर जो पिछले हफ्ते भर की घटना है, उससे यह लग रहा है कि दिल्ली कहीं लखनऊ पर भारी ना पड़ जाए? इस सवाल के जवाब  में वरिष्ठ पत्रकार विजय विद्रोही ने कहा, "आपने सही कहा कि जब केंद्र कमजोर होता है तो राज्य के जो स्थानीय छत्रप हैं, उनकी थोड़ी बाछें खिल जाती हैं. वो खुलकर राजनीति खेलने लगते हैं. लेकिन कुल मिलाकर यहां पर कहानी यह नहीं लगती. मुझे लगता है मोदी के बाद कौन वाली कहानी है, जिसको लेकर लखनऊ और दिल्ली के बीच में दंगल चल रहा है."

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे कहा, "आप देखिए सात-आठ दिन कम से कम हो गए बयानबाजी के दौर को चलते हुए. नड्डा मिलते हैं केशव प्रसाद मौर्य से. भूपेंद्र चौधरी प्रधानमंत्री से मिलते हैं. प्रधानमंत्री अमित शाह से मिलते हैं. लेकिन एक भी खंडन जारी नहीं होता कि जो मीडिया में चल रहा है वो गलत है, भ्रामक है. उत्तर प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होने जा रहा, ऐसा एक भी खंडन नहीं आया है."

 

 

क्या सही में चली जाएगी CM योगी की कुर्सी?

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि यूपी में सीएम को लेकर कोई मंथन नहीं है.  आपको बता दें कि सूत्रों के जरिए से ये भी पचा चला है कि यूपी में प्रदेश संगठन में बड़ा बदलाव होने की संभावना है. वहीं, इसके साथ ही योगी मंत्रिमंडल में भी बदलाव हो सकता है.    

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT