UP में टूट जाएगा INDIA गठबंधन? उपचुनाव में 2 सीट मिलने से खुश नहीं कांग्रेस, अखिलेश ने उठाया ये कदम

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi with Akhilesh Yadav
Rahul Gandhi with Akhilesh Yadav
social share
google news

UP Politics: उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा कांग्रेस को केवल गाजियाबाद सदर और खैर सीटें देने पर कांग्रेस असंतुष्ट नजर आ रही है. कांग्रेस पार्टी की मांग है कि फूलपुर सीट भी उसे दी जाए. मगर सपा ने फूलपुर से अपना उम्मीदवार पहले ही उतार दिया है. बता दें कि सपा ने पिछले चुनाव में महज 2000 वोटों से हारे हुए मुस्तफा सिद्दीकी को फिर से फूलपुर से मैदान में उतारा है, जिससे कांग्रेस की दावेदारी को झटका लगा है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जल्द ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव से सीटों पर अंतिम चर्चा करेगा.

इस बीच, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में गठबंधन तय हुए बिना ही अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार शुरू कर दिया है. इससे कांग्रेस और सपा के बीच मतभेद और गहरे हो गए हैं. यूपी चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच आंतरिक कलह उभर कर सामने आ रही है. 

 

 

सूत्रों के अनुसार, हाल ही में श्रीनगर में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला के बीच अनौपचारिक बातचीत के दौरान यूपी उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई थी. कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे, अजय राय और आराधना मिश्रा सपा नेताओं के संपर्क में हैं, लेकिन सपा दो से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं है. अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस और सपा के बीच यह मुद्दा कैसे सुलझता है और क्या कांग्रेस फूलपुर पर अपनी दावेदारी छोड़कर समझौता करती है. 

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT